Microsoft क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म उपकरणों के लिए डिफ़ेंडर सुरक्षा ऐप लाता है: इसका क्या अर्थ है

Microsoft अपने डिफेंडर सुरक्षा समाधान को एक ऐप के रूप में विंडोज़ से परे प्लेटफार्मों पर ला रहा है। Microsoft डिफेंडर ऐप अब उन लोगों के लिए उपलब्ध है जिन्होंने Microsoft 365 व्यक्तिगत और पारिवारिक पैक की सदस्यता ली है। और यह ऐप विंडोज, मैकओएस, आईओएस और एंड्रॉइड डिवाइस पर भी काम करेगा।

Microsoft व्यक्तियों के लिए डिफ़ेंडर निःशुल्क ला रहा है लेकिन उनके मौजूदा Microsoft 365 परिवार और व्यक्तिगत सदस्यताओं से जुड़ा हुआ है। इसलिए, जो पहले से ही सेवा के लिए भुगतान कर रहे हैं, वे ऐप डाउनलोड कर सकते हैं और गैर-विंडोज उपकरणों पर भी सुरक्षा प्राप्त करने के लिए अपने व्यक्तिगत माइक्रोसॉफ्ट खाते से साइन इन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: एनएफटी और क्रिप्टो ग्रेटर फ़ूल थ्योरी पर आधारित 100% हैं: बिल गेट्स

Microsoft चाहता है कि अधिक से अधिक लोग इसकी 365 पेशकश के लिए साइन अप करें, यही कारण है कि डिफेंडर के लिए 30-दिन का निःशुल्क परीक्षण है जो नए उपयोगकर्ताओं को भुगतान किए गए मॉडल पर स्विच करने में मदद कर सकता है।

माइक्रोसॉफ्ट डिफेंडर ऐप

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि Microsoft पिछले कई महीनों से व्यक्तियों के लिए डिफेंडर का परीक्षण कर रहा है। कंपनी का कहना है कि डिफेंडर सभी सुरक्षा सुरक्षा के लिए वन-स्टॉप हब है, और आप परिवार में सभी द्वारा उपयोग किए जाने वाले उपकरणों की सुरक्षा स्थिति भी देख सकते हैं।

Microsoft का कहना है कि iOS और iPadOS उपयोगकर्ताओं के लिए, डिफेंडर ऐप एंटीवायरस सुरक्षा का समर्थन नहीं करता है, इसके बजाय, आपको अपने डिजिटल खातों पर संभावित फ़िशिंग प्रयासों के लिए अलर्ट मिलते हैं। एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए, ऐप अधिक प्रभावी है क्योंकि इसमें एंटीवायरस सुरक्षा शामिल है, और यहां तक ​​कि आपको किसी भी मैलवेयर के लिए ऐप्स को स्कैन करने देता है।

यह भी पढ़ें: Apple अंत में हमें बताता है कि स्टेज मैनेजर गैर-M1 iPads के लिए क्यों नहीं आ रहा है

साइबर हमले और डेटा लीक एक आम दृश्य बनने के साथ, यह संभव है कि माइक्रोसॉफ्ट को एक मजबूत समाधान की आवश्यकता महसूस हुई जो एक ही डैशबोर्ड के माध्यम से आपके उपकरणों और परिवार में अन्य लोगों की निगरानी कर सके। माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि वह आने वाले महीनों में डिफेंडर में और फीचर जोड़ेगी।

डिफेंडर कई वर्षों से विंडोज पर अंतर्निहित सुरक्षा समाधान रहा है, और ऐसा लगता है कि कंपनी अब इसे अन्य प्लेटफार्मों पर तैनात करने के लिए तैयार है क्योंकि डिजिटल की खतरनाक दर के कारण दुनिया भर में डिजिटल उपयोगकर्ताओं के बीच सुरक्षा चिंताएं बढ़ गई हैं। इन दिनों हमला करता है।

सभी पढ़ें ताज़ा खबर , आज की ताजा खबर घड़ी शीर्ष वीडियो तथा लाइव टीवी यहां।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *