Instagram अब आपके स्मार्टफ़ोन पर TikTok जैसे फ़ुल-स्क्रीन वीडियो दिखा रहा है: सभी विवरण

 

टिकटॉक को कॉपी करने के लिए इंस्टाग्राम का नया प्लान है और इस बार आप इसके सभी वीडियो और फीड को फुल-स्क्रीन मोड में देखने वाले हैं। प्लेटफ़ॉर्म ने नए रूप का परीक्षण करना शुरू कर दिया है और यहां तक ​​कि नेविगेशन बार को भी अपडेट कर दिया है। अपडेटेड डिज़ाइन अभी चुनिंदा उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है, लेकिन मार्क जुकरबर्ग, सीईओ, मेटा ने इस सप्ताह एक पोस्ट के माध्यम से पुष्टि की कि अन्य लोगों को भी यह जल्द ही मिल जाएगा।

ग्रामीणों ने किया रोहतक रोड जाम: जींद के गांव पौली में अंडरपास न होने से परेशान ग्रामीणों ने जताया रोष

यह जुकरबर्ग की पोस्ट के हवाले से इंस्टाग्राम द्वारा ट्विटर पर साझा किया गया आधिकारिक अपडेट है।

यह कहना उचित होगा कि इंस्टाग्राम अपने नए दृष्टिकोण और लेआउट के साथ वीडियो पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। जुकरबर्ग कहते हैं, “हम सामग्री की खोज करना और दोस्तों के साथ जुड़ना आसान बनाना चाहते हैं।”

टोल प्लाजा के ‘गुंडों’ ने डॉक्टर को पीटा: जींद के खटकड़ में पुलिस की मौजूदगी में बरसाए डंडे; देखें गुंडागर्दी का VIDEO

लेकिन वह तुरंत स्पष्ट कर देते हैं कि फ़ुल-स्क्रीन मोड के मुख्य फ़ोकस के रूप में वीडियो के साथ, इंस्टाग्राम फ़ोटो को प्लेटफ़ॉर्म पर प्रासंगिक बनाए रखेगा। “फ़ोटो अभी भी Instagram का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, और हम फ़ुल-स्क्रीन फ़ीड में भी उनके दिखाई देने के तरीके को बेहतर बनाने के तरीकों पर काम कर रहे हैं,” ने समझाया है।

नए लेआउट के अनुसार, यूजर्स को फुल-स्क्रीन मोड में वीडियो देखने को मिलेंगे, जैसा कि यह टिकटॉक पर दिखता है। जैसे ही आप फ़ीड में स्क्रॉल करते हैं, सामग्री बदल जाती है। इंस्टाग्राम का कहना है कि किसी वीडियो को लाइक या कमेंट करने के लिए इस्तेमाल किए गए विवरण और अन्य बटन स्क्रीन के निचले हिस्से में चले जाते हैं।

पोस्ट में जुकरबर्ग द्वारा दिखाया गया फुल-स्क्रीन डिज़ाइन बेज़ल-लेस स्क्रीन पर मूल रूप से फिट बैठता है, लेकिन हमें यकीन नहीं है कि यह उन iPhones के लिए कैसा दिखेगा जिनके पास एक पायदान है।

लॉ एंड ऑर्डर के लिए गगनदीप नोडल अधिकारी नियुक्त: नगर परिषद कालका में 10 सेक्टर अधिकारी और 10 ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात

इंस्टाग्राम ने भारत सहित कई देशों में टिकटॉक की अनुपस्थिति का फायदा उठाने के लिए रील्स की शुरुआत की। मेटा के लिए रीलों को मामूली सफलता मिली है, लेकिन टिकटॉक और पश्चिम में इसकी बढ़ती उपस्थिति ने व्यवसाय में दूसरों पर भारी पड़ना शुरू कर दिया है। ऐप पर इस नए डिजाइन परिवर्तन के साथ, मेटा और जुकरबर्ग को उम्मीद होगी कि प्लेटफॉर्म के साथ उनकी किस्मत में भी सुधार होगा।

 

टोल प्लाजा के ‘गुंडों’ ने डॉक्टर को पीटा: जींद के खटकड़ में पुलिस की मौजूदगी में बरसाए डंडे; देखें गुंडागर्दी का VIDEO
.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!