LG का आदेश- दिल्ली में आयुष्मान भारत स्कीम लागू करें: केजरीवाल के मंत्री बोले- हमारे अस्पतालों में BJP शासित राज्यों से मरीज आ रहे

 

दिल्ली के LG वीके सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी (दिल्ली) में केंद्र की आयुष्मान भारत स्कीम लागू करें। यहां योजना लागू न होने से गरीब मरीजों को इलाज में परेशानी हो रही है।

रेसर्स ने दिखाए हवाई करतब: मोटर रेसिंग लीग में 6 टीमों ने लिया हिस्सा, विजेता को मिले 41 लाख रुपए

 

इस पर मंत्री सौरभ भारद्वाज ने LG को जवाब दिया- आपको जमीनी हकीकत का पता नहीं है। हमारे (दिल्ली के) अस्पतालों में BJP शासित राज्यों से लोग आ रहे हैं, जहां ये स्कीम लागू है। आप आयुष्मान भारत के तहत चल रहे BJP शासित राज्यों के अस्पतालों और हमारे अस्पतालों में तुलना कर सकते हैं।

लोगों के स्वास्थ्य का मुद्दा खुद को श्रेष्ठ बताने की भेंट चढ़ गया- उपराज्यपाल सक्सेना
राज भवन के अफसरों ने बताया कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने आयुष्मान भारत की फाइल दोबारा मंगाई थी। उन्होंने मुख्यमंत्री को गरीबों के फायदे के लिए स्कीम को जल्द लागू करने के लिए कहा है।

LG ने फाइल पर ये टिप्पणी भी की- मैं यह लिखने के लिए बाध्य हूं कि लोगों के स्वास्थ्य जितना महत्वपूर्ण मुद्दा खुद को श्रेष्ठ दिखाने और श्रेय लेने की नासमझ राजनीति का शिकार हो गया है।

 

पूर्व सैनिक का लिवर ट्रांसप्लांट करने डॉक्टर्स एयरलिफ्ट: वायुसेना ने शॉर्ट नोटिस पर डोर्नियर भेजा; लिवर लेने दिल्ली से पुणे पहुंची टीम

सक्सेना ने फाइल का निपटारा करते हुए बताया कि सरकार ने 2018 में ही आयुष्मान भारत योजना के कार्यान्वयन के लिए सैद्धांतिक मंजूरी दे दी थी और 2020 में अपने बजट में भी इसकी घोषणा की थी।

ये खबर भी पढ़ें…

केजरीवाल ED के 7वें समन पर भी पेश नहीं हुए:कहा- 16 मार्च तक कोर्ट के फैसले का इंतजार करें

शराब नीति घोटाला मामले में दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल सोमवार (26 फरवरी) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश नहीं हुए। मुख्यमंत्री ने कहा कि 16 मार्च को कोर्ट का फैसला आना है, तब तक एजेंसी को इंतजार करना चाहिए। केजरीवाल को एजेंसी ने 22 फरवरी को 7वीं बार समन भेजा था। केजरीवाल एक बार भी एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए हैं। वहीं, ED के समन को AAP राजनीति से प्रेरित बता रही है।

खबरें और भी हैं…

.
2017 से 2022 तक हिरासत में 270 से ज्यादा रेप: आरोपियों में पुलिसकर्मी, रिमांड होम स्टाफ शामिल; उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा मामले

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *