iOS 17 अंत में ऑफ़लाइन Apple मैप्स के लिए समर्थन लाएगा: सभी विवरण

 

Apple मैप्स को ऑफलाइन मैप्स के लिए सपोर्ट मिल रहा है। (छवि: सेब)

आईओएस 17 उपयोगकर्ता ऑफ़लाइन उपयोग और नेविगेशन के लिए मानचित्र के कुछ हिस्सों को डाउनलोड करने में सक्षम होंगे। ऐप्पल का कहना है कि इस साल गिरावट के दौरान नई सुविधा ओएस की स्थिर रिलीज के साथ आ जाएगी।

ऐप्पल मैप्स उपयोगकर्ताओं के लिए एक आम परेशानी ऑफ़लाइन मानचित्र उपलब्धता की कमी रही है। हालाँकि, इस साल के अंत में iOS 17 के लॉन्च के साथ, यह मुद्दा बदलने के लिए तैयार है। अपडेट के साथ, iOS 17 उपयोगकर्ता ऑफ़लाइन उपयोग और नेविगेशन के लिए मैप के कुछ हिस्सों को डाउनलोड करने में सक्षम होंगे।

अधिकांश लोगों को इन फ़ाइलों के माध्यम से ईमेल के माध्यम से मैलवेयर प्राप्त होता है: सभी विवरण

मानचित्र के एक हिस्से को डाउनलोड करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को बस अपने डिवाइस पर एक क्षेत्र का चयन करना होगा और इसे डाउनलोड करने के लिए टैप करना होगा। ऐपल का दावा है कि ऑफलाइन पीरियड्स के दौरान यूजर्स अब ड्राइविंग, वॉकिंग, ट्रांजिट या साइकलिंग के लिए टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन एक्सेस कर सकेंगे।

इसके अलावा, उपयोगकर्ता अपने आगमन के अनुमानित समय को देखने में सक्षम होंगे, नक्शे पर नए स्थान खोज सकेंगे, और बहुत कुछ। कई iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए ऑफ़लाइन मानचित्रों की अनुपस्थिति एक बड़ी कमी रही है, जिससे वे नेविगेशन और पूर्व-यात्रा अन्वेषण के लिए प्रतिद्वंद्वी Google मैप्स का सहारा लेते हैं।

IOS 17 में नया ऑफलाइन मैप्स फीचर बिना सेल्युलर सर्विस वाले दूरदराज के क्षेत्रों में विशेष रूप से उपयोगी साबित होगा। हालाँकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि Apple मैप्स केवल चयनित मानचित्र भाग को डाउनलोड करता है, इसलिए यदि उपयोगकर्ता अपने पूर्व-निर्धारित मार्ग से विचलित होते हैं, तो उन्हें असुविधा का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि ऑफ़लाइन डेटा उस विशिष्ट क्षेत्र को कवर नहीं करेगा।

लाभार्थी सम्मेलन: डीआरडीए के सभागार में केंद्रीय राज्य मंत्री ने कई लाभार्थियों को साढ़े 4 लाख के चेक दिए

इसके अलावा, यह सुविधा उन उपयोगकर्ताओं की लंबे समय से प्रतीक्षित आवश्यकता को पूरा करती है जो स्टॉक ऐप्पल ऐप पसंद करते हैं और गूगल मैप्स जैसे तीसरे पक्ष के नेविगेशन ऐप का उपयोग करने का कोई इरादा नहीं है।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *