ICAR IARI Assistant Recruitment 2022: असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए जल्द हो सकती है घोषणा, जानें डिटेल्स

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। ICAR IARI Assistant Recruitment 2022: अगर आप एग्रीकल्चर फील्ड में जॉब की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है। इंडियन एग्रीकल्चर रिसर्च इंस्टीट्यूट ( Indian Agriculture Research Institute, IARI) जल्द ही असिस्टेंट (Assistants) के पदों पर नियुक्तियां कर सकता है। ताजा अपडेट के अनुसार, यह भर्तियां असिस्टेंट (आईसीएआर संस्थान) और असिस्टेंट हेडक्वार्टर में की जाएंगी। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स पर गौर करें तो कुल 462 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। जल्द ही इसके लिए संस्थान नोटिफिकेशन भी जारी कर सकता है। संस्थान अपनी आधिकारिक वेबसाइट iari.res.in पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित करेगा। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आईसीएआर असिस्टेंट भर्ती 2022 के लिए अधिसूचना का इंतजार करें। इसके साथ-साथ, ऑफिशियल वेबसाइट पर इस संबंध में जांच करने के लिए विजिट करते रहें।

असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बैचलर की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, उनकी आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। ICAR IARI असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। अभ्यर्थियों को एक और बात का ध्यान देना होगा कि नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उसमें मौजूद शर्तों और नियमों को ध्यान से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें, क्योंकि फॉर्म में अगर किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट हो सकता है।

ये होगी सैलरी 

उम्मीदवार ध्यान दें कि आईसीएआर संस्थान के लिए चयनित उम्मीदवारों को 35400/ रुपये का भुगतान किया जाएगा। वहीं आईसीएआर मुख्यालय के लिए 44900 रुपये सैलरी दी जाएगी। वहीं इस पद से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को इंडियन एग्रीकल्चर रिसर्च इंस्टीट्यूट ( Indian Agriculture Research Institute, IARI)  को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *