Hyundai Creta Knight Edition भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत 13.51 लाख रुपये, जानिए इसमें क्या है खास

Hyundai Creta Knight Edition: कार बनाने वाली दिग्गज कंपनी हुंडई मोटर इंडिया (Hyundai Motor India) ने भारतीय बाजार में अपनी पॉपुलर कार Creta का नाइट एडिशन (Knight Edition) लॉन्च किया है. इस नए वैरिएंट को 13.51 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है और इसकी कीमत 18.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. कंपनी ने कहा कि नए क्रेटा नाइट एडिशन के लॉन्च के साथ एक बार फिर ग्राहकों के सामने एसयूवी का एक बेहतर विकल्प पेश है. बोल्ड और स्पोर्टी डिज़ाइन वाला यह नया वैरिएंट कस्टमर्स को बेहद पसंद आएगा.

अलग-अलग वैरिएंट्स की कीमत

नई Hyndai Creta knight Edition के अलग-अलग वैरिएंट्स की कीमत की बात करें तो 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़े गए पेट्रोल ट्रिम्स की कीमत 13.51 लाख रुपये रखी गई है, वहीं ऑटोमैटिक (IVT) ट्रांसमिशन वाले पेट्रोल ट्रिम्स की कीमत 17.22 लाख रुपये है. डीज़ल वैरिएंट की बात करें तो इसके मैनुअल ट्रांसमिशन की कीमत 14.47 लाख रुपये है जबकि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले डीजल वेरिएंट की कीमत 18.18 लाख रुपये (सभी कीमतें एक्स-शोरूम) रखी गई है.

हरियाणा में बेटियों को खूब मिल रहा प्‍यार-दुलार, लिंगानुपात में हुआ काफी सुधार

नई Hyndai Creta knight Edition को कई एक्सटीरियर और इंटीरियर डिजाइन के साथ पेश किया गया है. इसके टेलगेट पर नाइट एडिशन लोगो दिया गया है. कंपनी ने बताया कि उसने क्रेटा पेट्रोल एस ट्रिम में 12.83 लाख रुपये की कीमत पर आईएमटी (इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन) भी पेश किया है. इसके अलावा, कंपनी ने 1.4 टर्बो GDi पेट्रोल इंजन के लिए एक नया S+ ट्रिम भी पेश किया है. हुंडई ने कहा कि उसने क्रेटा के नए वैरिएंट में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम सहित कई बेहतरीन फीचर्स दिए हैं. हुंडई मोटर इंडिया के डायरेक्टर (सेल्स मार्केटिंग एंड सर्विसेज) तरुण गर्ग ने एक बयान में कहा, “भारत में कंपनी को 25 साल का शानदार वक्त हो गया है और हमने हमेशा ग्राहकों को खुश करने की कोशिश की है. हुंडई की क्रेटा को एसयूवी चाहने वाले लाखों भारतीय एसयूवी खरीदारों ने बेहद प्यार दिया है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *