HG-Infra और Kaveri Seed के शेयर करा सकते हैं कमाई! एक्सपर्ट ने फैक्ट्स के साथ समझाया

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। हाल के 18114 अंक के उच्च स्तर से निफ्टी में 672 अंक की गिरावट देखी गई और यह 17442 तक आ गया। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीएमटी और सीनियर टेक्निकल एंड डेरिवेटिव एनालिस्ट विनय रजनी के अनुसार, पिछले दो कारोबारी सत्रों में निफ्टी 17442 के सपोर्ट को बचाने में कामयाब रहा है। निफ्टी अपने 20 दिनों के ईएमए के करीब 17454 पर बंद हुआ है। अगर निफ्टी पिछले स्विंग हाई और 20 दिनों के ईएमए सपोर्ट को बरकरार नहीं रख पाता है तो मंदी देखने को मिल सकती है।

LIC में 20% FDI की अनुमति के लिए सरकार ने FEMA नियमों में किया बदलाव

विनय रजनी के अनुसार, 8 अप्रैल 2022 को समाप्त सप्ताह में निफ्टी ने डाउनवर्ड स्लोपिंग ट्रेंड लाइन के स्ट्रॉन्ग रेजिस्टेंस के साथ “दोजी” कैंडलस्टिक पैटर्न बनाया, जो पिछले स्विंग हाई से जुड़ा हुआ है। ट्रेंड लाइन रेजिस्टेंस पर “दोजी” कैंडलस्टिक पैटर्न का गठन संभावित मंदी की प्रवृत्ति के उलट होने का संकेत देता है। 17442 से नीचे का कोई भी स्तर सुधार को 17000 और 16840 के अगले समर्थन की ओर बढ़ा सकता है। ऊपर की ओर 17842 का रेजिस्टेंस हो सकता है।

खरीद सकते हैं HGINFRA का स्टॉक!

अग्रवाल वैश्य समाज मीडिया कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक में प्रदेशाध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने क्या कह दिया… जानने के लिए देखिए लाइव विडियो…

इस जानकारी के साथ विनय रजनी ने दो ऐसे शेयरों की जानकारी भी दी, जो कमाई करा सकते हैं। विनय रजनी के अनुसार, HGINFRA का स्टॉक खरीदा जा सकता है। इसके लिए लक्ष्य 670 और स्टॉपलॉस 600 होना चाहिए। इसका अंतिम बंद 627.75 था। दैनिक चार्ट पर स्टॉक नीचे की ओर झुकी हुई प्रवृत्ति रेखा से टूटा है। कीमतों में गिरावट के साथ वॉल्यूम में उछाल भी है। स्टॉक ने पिछले स्विंग हाई 620 के क्रूशियल रेजिस्टेंस को पार कर लिया है। दैनिक आरएसआई 50 ​​के बेंचमार्क स्तर से ऊपर पहुंच गया है, जो बढ़ती गति को दर्शाता है।

नालसा एप्प के जरिए कोई भी व्यक्ति कानूनी सहायता के लिए कर सकता है आवेदन : सीजेएम सुश्री रेखा

KAVERI SEEDS स्टॉक खरीदने का मौका

उनके अनुसार, KAVERI SEEDS का स्टॉक भी खरीदा जा सकता है। इसके लिए लक्ष्य 670 और स्टॉपलॉस 590 होना चाहिए। इसका आखिरी बंद 615 पर था। साप्ताहिक चार्ट पर डाउनवर्ड स्लोपिंग ट्रेंड लाइन ब्रेकआउट देखा गया है। कीमतों में गिरावट के साथ वॉल्यूम में उछाल भी है। साप्ताहिक चार्ट पर स्टॉक ने 585 के पिछले टॉप रेजिस्टेंस को पार कर लिया है। स्टॉक सभी महत्वपूर्ण मूविंग एवरेज मापदंडों से ऊपर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *