Google I/O 2022: ऑनलाइन कहां देखें, क्या उम्मीद करें

Google का डेवलपर-केंद्रित Google I/O 2022 इवेंट आज रात, 11 मई को रात 10:30 बजे IST से शुरू होगा। दो दिवसीय कार्यक्रम में एंड्रॉइड ओएस, गूगल पे, प्ले स्टोर, क्लाउड और अन्य जैसी सेवाओं के लिए अल्फाबेट-गूगल के नवाचारों और अपडेट का प्रदर्शन किया जाएगा। आमतौर पर, Google I/O पर अपनी सेवाओं के विकास को प्रदर्शित करता है, लेकिन हमने अतीत में कुछ हार्डवेयर लॉन्च किए हैं। फिटबिट के अधिग्रहण और सैमसंग के साथ सहयोग के बाद इस साल, कंपनी अपनी प्रत्याशित Google पिक्सेल वॉच स्मार्टवॉच का अनावरण करने की उम्मीद कर रही है। Google ने अपनी I/O वेबसाइट पर एक कार्यक्रम सूची भी साझा की है, और प्रशंसक मुख्य वक्ता के रूप में विभिन्न प्रकार के शो ऑनलाइन देख सकते हैं।

Google I/O 2022 कैसे देखें

Google I/O 2022 आज रात 10:30 बजे IST से शुरू होगा। कीनोट एक घंटे तक चलना चाहिए, और अन्य डेवलपर-विशिष्ट ईवेंट बाद में शेड्यूल किए गए हैं। I/O 2022 वेबसाइट का उल्लेख है कि एक डेवलपर कीनोट है जहां डेवलपर्स मुख्य नोट के बाद Google डेवलपर्स से नवीनतम अपडेट के बारे में जान सकते हैं। बाद में एक समर्पित कार्यक्रम भी है जहां प्रशंसक Android में नवीनतम अपडेट के बारे में जान सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Google अंत में Android टीवी के लिए Android 13 बीटा लाता है: यह क्या प्रदान करता है

डेवलपर-केंद्रित कार्यक्रम कैलिफोर्निया के माउंटेन व्यू में शोरलाइन एम्फीथिएटर में आयोजित किया जाएगा। हालांकि, प्रशंसक Google के आधिकारिक YouTube चैनल पर लाइव स्ट्रीम देख सकते हैं। हमने आपके लिए न्यूज़18 टेक वेबसाइट पर शो देखने के लिए नीचे एम्बेड लिंक भी जोड़ा है। अन्य घटनाओं को देखने के लिए, डेवलपर्स को आधिकारिक वेबसाइट से पंजीकरण करना होगा। दिन 2 के कार्यक्रम 12 मई को रात 9:30 बजे IST से शुरू होंगे।

Google I/O 2022 में क्या अपेक्षा करें

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, Google है अनावरण की उम्मीद इसकी पहली स्मार्टवॉच, जिसे Pixel Watch कहा जाता है। जैसा कि हमने यूनाइटेड स्टेट्स पेटेंट और ट्रेडमार्क ऑफिस डेटाबेस पर देखा है, मॉनीकर अपरिवर्तित रहेगा। स्मार्टवॉच स्वास्थ्य सेंसर उधार ले सकती है जिसे हमने फिटबिट वर्सा घड़ियों पर देखा है, जबकि सॉफ्टवेयर Google Wear OS का एक अनुकूलित संस्करण होगा। स्मार्टवॉच ओएस को और अधिक सहज बनाने के लिए Google सैमसंग के साथ काम कर रहा है। डिज़ाइन के संदर्भ में, इसके कथित रेंडर और लाइव चित्र अतीत में कई बार ऑनलाइन सामने आए हैं।

हम नई पीढ़ी के एंड्रॉइड 13 से भी मिलेंगे जो पहले से ही बीटा फॉर्म में डेवलपर्स और टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। एंड-यूजर्स के लिए, एंड्रॉइड 13 में आइकन के लिए एक नया इंटरफ़ेस और थीम लाने की उम्मीद है। हम एंड्रॉइड 13 में नए विजेट्स और फास्ट पेयर को मूल रूप से जोड़ने की उम्मीद कर सकते हैं। हम Google फ़ोटो के लिए कुछ नए संपादन टूल भी देख सकते हैं।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *