Google समाचारों के लिए 300 से अधिक EU प्रकाशकों को भुगतान कर रहा है, और आने वाले हैं

कंपनी ने रॉयटर्स को बताया कि वर्णमाला इकाई Google ने जर्मनी, फ्रांस और चार अन्य यूरोपीय संघ के देशों में 300 से अधिक प्रकाशकों को उनकी खबरों के लिए भुगतान करने के लिए सौदों पर हस्ताक्षर किए हैं और दूसरों के लिए भी साइन अप करना आसान बनाने के लिए एक उपकरण तैयार करेगा।

बुधवार को बाद में सार्वजनिक रूप से घोषित किए जाने वाले कदम ने तीन साल पहले ऐतिहासिक ईयू कॉपीराइट नियमों को अपनाने के बाद Google और अन्य ऑनलाइन प्लेटफार्मों को संगीतकारों, कलाकारों, लेखकों, समाचार प्रकाशकों और पत्रकारों को उनके काम का उपयोग करने के लिए भुगतान करने की आवश्यकता होती है।

समाचार प्रकाशकों के बीच गूगलके कट्टर आलोचकों ने लंबे समय से सरकारों से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया है कि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म उनकी सामग्री के लिए उचित पारिश्रमिक का भुगतान करें। ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल इस तरह के भुगतान को अनिवार्य कर दिया था जबकि कनाडा ने पिछले महीने इसी तरह का कानून पेश किया था।

यह भी पढ़ें: एक युग का अंत: Apple iPod is मृत

“अब तक, हमारे पास समझौते हैं जो जर्मनी, हंगरी, फ्रांस, ऑस्ट्रिया, नीदरलैंड और आयरलैंड में 300 से अधिक राष्ट्रीय, स्थानीय और विशेषज्ञ समाचार प्रकाशनों को कवर करते हैं, जिसमें कई और चर्चाएं चल रही हैं,” समाचार और प्रकाशन भागीदारी के निदेशक सुलीना कोनल, रॉयटर्स द्वारा देखे गए ब्लॉगपोस्ट में कहा और बुधवार को बाद में प्रकाशित होने की उम्मीद है। ब्लॉग ने यह नहीं बताया कि प्रकाशकों को कितना भुगतान किया जा रहा था।

इस समूह के दो-तिहाई जर्मन प्रकाशक हैं जिनमें डेर स्पीगल, डाई ज़ीट और फ्रैंकफर्टर ऑलगेमाइन ज़ितुंग शामिल हैं।

कोनल ने ब्लॉगपोस्ट में कहा, “हम अब जर्मनी और हंगरी में शुरू होने वाले हजारों और समाचार प्रकाशकों को ऑफ़र करने और आने वाले महीनों में यूरोपीय संघ के अन्य देशों में पेश करने के लिए एक नया टूल लॉन्च करने की घोषणा कर रहे हैं।”

वीडियो देखें: एलोन मस्क ने खरीदा ट्विटर: यहां 4 बड़े बदलाव हैं जिनकी आप उम्मीद कर सकते हैं

यह टूल प्रकाशकों को एक विस्तारित समाचार पूर्वावलोकन अनुबंध प्रदान करता है जो Google को लाइसेंस शुल्क के लिए स्निपेट और थंबनेल दिखाने की अनुमति देता है।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *