Google ने भारत में Google TV के साथ नया Chromecast लॉन्च किया: मूल्य, सुविधाएँ और बहुत कुछ

 

Google ने भारत में Google TV स्ट्रीमिंग के साथ अपना नया Chromecast लॉन्च कर दिया है। Google TV उपयोगकर्ताओं को कई स्ट्रीमिंग सेवाओं को एक बार में एकल UI में संयोजित करने की अनुमति देता है ताकि उपयोगकर्ता अपने सभी ऐप्स और सब्सक्रिप्शन से मूवी, शो और अन्य सामग्री एक ही स्थान पर पा सकें।

नया क्रोमकास्ट डिवाइस कंकड़ जैसी आकृति के साथ आता है और इसे एचडीएमआई पोर्ट वाले किसी भी टीवी में प्लग किया जा सकता है। नए का उपयोग करना गूगल क्रोमकास्ट, यूजर्स 4K HDR कंटेंट को 60 फ्रेम प्रति सेकेंड तक स्ट्रीम कर सकते हैं। यह डॉल्बी ऑडियो-समर्थित सामग्री के लिए एचडीएमआई पासथ्रू के लिए डॉल्बी विजन सपोर्ट और सपोर्ट भी लाता है।

कांग्रेस पर कुलदीप बिश्नोई का कमेंट: ट्वीट किया- खुद को इतना बुलंद बनाओ कि पाने वाले को कदर हो और खोने वाले को अफसोस

नया क्रोमकास्ट भी पिछली पीढ़ी की तरह वॉयस रिमोट के साथ आता है। रिमोट a . के साथ आता है गूगल असिस्टेंट बटन जो देखने के लिए चुनने या नियमित आभासी सहायक प्रश्न पूछने के लिए उपयोग किया जा सकता है। रिमोट भी समर्पित बटन के साथ आता है यूट्यूब तथा Netflix, और डिवाइस का उपयोग टीवी की शक्ति, मात्रा और इनपुट को नियंत्रित करने के लिए किया जा सकता है। लेकिन यह तभी काम करता है जब आपका टीवी HDMI-CEC को सपोर्ट करता हो। यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को एक सार्वभौमिक रिमोट रखने और रिमोट के स्विचिंग से बचने में मदद करती है।

Google TV के साथ, उपयोगकर्ता विभिन्न स्ट्रीमिंग सेवाओं जैसे Apple TV+, Disney+ Hotstar, MX Player, Netflix, का उपयोग कर सकते हैं। अमेजॉन प्राइम सिंगल यूजर इंटरफेस में वीडियो, वूट, यूट्यूब और Zee5।

 

Google TV के साथ नया Google Chromecast 6,399 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है और यह फ्लिपकार्ट पर खरीदने के लिए उपलब्ध है। नए क्रोमकास्ट के साथ यूजर्स 3 महीने तक फ्री यूट्यूब प्रीमियम का फायदा उठा सकेंगे।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *