सोनी ने कैमरों के लिए नया ECM-B10 बीमफॉर्मिंग शॉटगन माइक लॉन्च किया: कीमतें, विशेषताएं और बहुत कुछ

 

सोनी ने ECM-B10 नाम से अपना नया बीमफॉर्मिंग शॉटगन माइक्रोफोन लॉन्च किया है, जो कि कंपनी “उद्योग की अग्रणी” तेज डायरेक्टिविटी और डिजिटल सिग्नल प्रोसेसिंग कह रही है।

ECM-B10 को 19,290 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है और यह सोनी सेंटर, फ्लैगशिप स्टोर्स, ShopAtSC.com, Amazon, और देश भर के अन्य प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक स्टोर्स पर खरीदने के लिए उपलब्ध है। माइक्रोफोन को 11 जुलाई से उपलब्ध कराया गया था।

पानीपत की बेटी पर ससुरालियों का अत्याचार: बेटे के शारीरिक-मानसिक रूप से अस्वस्थ होने की बात छिपाकर करवाई शादी; 8 माह बाद FIR

एक विज्ञप्ति में, सोनी भारत ने कहा कि ECM-B10 बीमफॉर्मिंग तकनीक का उपयोग करके चार उच्च-प्रदर्शन वाले माइक्रोफ़ोन कैप्सूल द्वारा एकत्रित ध्वनि पर डिजिटल सिग्नल प्रोसेसिंग लागू करता है। यह उपयोगकर्ता को यह अनुकूलित करने की अनुमति देता है कि विभिन्न दिशाओं से माइक्रोफ़ोन की संवेदनशीलता को बढ़ाकर ऑडियो कैसे रिकॉर्ड किया जाता है। माइक्रोफ़ोन एकल उत्पाद में तीन प्रकार की प्रत्यक्षता भी प्रदान करता है।

ECM-B10 माइक्रोफोन प्रभावी शोर दमन के साथ स्पष्ट ध्वनि संग्रह भी प्रदान करता है। ECM-B10 स्पष्ट ध्वनि संग्रह के लिए प्रभावी रूप से शोर को कम करता है और अधिक कुशल पोस्ट-प्रोडक्शन वर्कफ़्लो बनाता है। इसके अलावा, ECM-B10 माइक्रोफोन का शॉक और वाइब्रेशन सप्रेसिंग डिज़ाइन कम-आवृत्ति कंपन शोर को प्रभावी ढंग से दबा देता है, जबकि इसका केबल-रहित डिज़ाइन केबल के माध्यम से प्रसारित शोर को भी समाप्त करता है।

अंबाला में 5 लाख रुपए की धोखाधड़ी: शातिर ठगों ने बातों में फंसाया; बोले-विदेश से आया है पार्सल

माइक भी एक कॉम्पैक्ट बॉडी के साथ आता है जो रचनाकारों और वीडियोग्राफरों के लिए जीवन को आसान बनाता है। ECM-B10 को MI शू वाले कैमरे से जोड़कर, उपयोगकर्ता अधिक लचीले हो सकते हैं क्योंकि कोई केबल नहीं है और बिजली सीधे माइक से आपूर्ति की जाती है, इसलिए उपयोगकर्ता माइक्रोफ़ोन की बैटरी खत्म होने की चिंता किए बिना शूटिंग जारी रख सकते हैं।

 

सोनी ने इस साल की शुरुआत में सोनी अल्फा 7 IV मिररलेस कैमरा लॉन्च किया था। सोनी अल्फा 7 IV कैमरा एक पूर्ण-फ्रेम 33-मेगापिक्सेल बैक-इलुमिनेटेड सीएमओएस इमेज सेंसर के साथ आता है, और एक बायोनज़ एक्सआर प्रोसेसर द्वारा संचालित होता है जो त्वरित छवि प्रसंस्करण को संभालता है। सोनी का कहना है कि अल्फा 7 IV रीयल-टाइम ट्रैकिंग में 33 प्रतिशत सुधार के साथ आता है, जो तेज परिस्थितियों में फोटोग्राफी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। सोनी ने नए कैमरे को एएफ असिस्ट जैसी उन्नत ऑटोफोकस सुविधाओं से भी लैस किया है जो सहज फोकस ट्रांजिशन में मदद करता है। कहा जाता है कि ECM-B10 माइक्रोफोन सोनी के अल्फा रेंज के कैमरों के साथ सबसे अच्छा काम करता है।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *