Google नाओ भारत में ऐप्स के लिए UPI ऑटो भुगतान सुविधा प्रदान करता है

 

Play Store को अब भारत में UPI ऑटो भुगतान मिलता है

यूपीआई पेमेंट फीचर भारत में यूजर्स के लिए 2019 में प्ले स्टोर पर आया था लेकिन अब वे अलग-अलग सब्सक्रिप्शन के लिए भी ऑटो पेमेंट फीचर का लाभ उठा सकते हैं।

Google आखिरकार उपयोगकर्ताओं को भारत में UPI के माध्यम से ऑटो भुगतान सक्षम करने का विकल्प दे रहा है। भुगतान विकल्प Play Store के माध्यम से प्रदान किया जाएगा, और घोषणा मंगलवार को की गई थी। है मैं ऑटो पे मूल रूप से लोगों को ऐप सब्सक्रिप्शन के लिए एक बार में भुगतान करने की अनुमति देता है, और भुगतान हर महीने पंजीकृत खाते से काटा जाएगा।

यूपीआई 2019 में अपनी शुरुआत के बाद से व्यक्तिगत खरीदारी के लिए उपलब्ध है, लेकिन अब आप देश में नेटफ्लिक्स, यूट्यूब प्रीमियम और यहां तक ​​कि यूपीआई के माध्यम से गेम के लिए भुगतान कर सकेंगे।

भुगतान कार्ड और टोकन के लिए शुल्क लगाने के नियमों के साथ, आवर्ती भुगतानों के लिए एक यूपीआई पता जोड़ना कई लोगों के लिए समय बचाने वाला हो सकता है। आपको डेबिट या क्रेडिट कार्ड को सत्यापित करने और अपनी सदस्यता योजनाओं के भुगतान के तरीके के रूप में UPI का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है।

अंबाला में बैंक कर्मचारी पर हमला: रास्ता रोक कर बरसाई लाठियां; केस वापस न लेने पर जान से मारने की धमकी दी

Android पर UPI ऑटो भुगतान: यह कैसे काम करता है

इस यूपीआई ऑटो भुगतान सुविधा के लिए, उपयोगकर्ताओं को कार्ट में भुगतान विधि पर टैप करना होगा, “यूपीआई के साथ भुगतान करें” विकल्प का चयन करना होगा और फिर डिवाइस पर पंजीकृत यूपीआई ऐप का उपयोग करके भुगतान को अंतिम रूप देना होगा। भुगतान को अंतिम रूप देने से पहले आपको खरीद के लिए सदस्यता का चयन करना होगा।

 

कुछ ऐप ऐसे हैं जो अपने चैनल के माध्यम से भुगतान का समर्थन करते हैं, इसलिए हम निश्चित नहीं हैं कि Google उन प्लेटफॉर्म के लिए UPI के माध्यम से ऑटो भुगतान का समर्थन करेगा या नहीं। अजीब तरह से, हमने अपने उपकरणों पर उपलब्ध ऑटो भुगतान विकल्प के लिए यूपीआई नहीं देखा, इसलिए यह संभव है कि आने वाले दिनों में अपडेट रोल आउट हो जाएगा।

हरियाणा में गोल्डन कार्ड से 5 लाख तक फ्री इलाज: 28 लाख लोगों को मिलेगा लाभ; सरकार ने लाभार्थियों की वार्षिक आय सीमा बढ़ाई

रिपोर्ट के अनुसार, Google Play उपभोक्ताओं को 170 से अधिक बाजारों में सुरक्षित और निर्बाध रूप से लेन-देन करने में मदद करता है। इसके अलावा, प्लेटफॉर्म 60 से अधिक देशों में 300 से अधिक स्थानीय भुगतान विधियों का समर्थन करता है, स्थानीय भुगतानों को खोजने और एकीकृत करने से जुड़ी जटिलताओं को दूर करता है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *