Google जीमेल के लिए ‘हेल्प मी राइट’ फीचर पेश करता है क्योंकि यह एआई असिस्टेंस पर दोगुना हो जाता है

 

जीमेल को नए एआई उपहार मिल रहे हैं।

Google I/O 2023 कीनोट के दौरान, Google ने जीवन की नई गुणवत्ता की असंख्य विशेषताओं को पेश करके AI को लोगों के लिए अधिक उपयोगी बनाने के अपने वादे को दोगुना कर दिया – जिसमें जीमेल के लिए नया ‘हेल्प मी राइट’ फीचर भी शामिल है। यहाँ सभी विवरण।

Google I/O 2023 कीनोट के निष्कर्ष के साथ, सर्च जायंट ने जीमेल के लिए नई ‘हेल्प मी राइट’ सुविधा सहित जीवन सुविधाओं की नई गुणवत्ता के असंख्य पेश करके एआई को लोगों के लिए अधिक उपयोगी बनाने के अपने वादे को दोगुना कर दिया है।

हरियाणा बोर्ड परीक्षार्थियों की जून में भी करनी होगी पढ़ाई: शिक्षा विभाग ने टैबलेट में जोड़े 15 और सब्जेक्ट, अभी 3 ही पढ़ाए जा रहे

सुंदर पिचाई ने उस सुविधा पर जोर दिया जो जीमेल उपयोगकर्ताओं के लिए लाता है और जीमेल के लिए अगली उन्नति के रूप में ‘हेल्प मी राइट’ फीचर की शुरुआत की घोषणा की – पहले स्मार्ट कंपोज़ जैसी सुविधाओं को लॉन्च करने के बाद।

कीनोट के दौरान, सुंदर ने एक विशिष्ट उपयोग के मामले पर प्रकाश डाला, जो नया ‘हेल्प मी राइट’ फीचर सुविधा प्रदान कर सकता है। उदाहरण के लिए, यदि कोई एयरलाइन उड़ान रद्द कर देती है और आपको मुआवजे के रूप में वाउचर कोड के साथ एक माफीनामा ईमेल करती है—नई सुविधा आपको ऐसे ईमेल के जवाब उत्पन्न करने में मदद कर सकती है—विस्तार करने, संक्षेप करने और जवाब के स्वर को बदलने के कई तरीकों के साथ भेजना।

सुंदर ने कहा, “आप जो चाहते हैं उसका संकेत टाइप करें – एक ईमेल जो पूर्ण धनवापसी मांगता है – हिट करें, और एक पूर्ण मसौदा दिखाई देता है।”

चिरायु कार्ड बनाने में पानीपत प्रदेश में 5वें नंबर पर: साढ़े 5 माह में 4,270 मरीजों ने 8.44 करोड़ रुपए का इलाज लिया

उन्होंने कहा, “यह पिछले ईमेल से आसानी से उड़ान विवरण प्राप्त करता है। आप जो भेजना चाहते हैं, यह उसके काफी करीब दिखता है, लेकिन हो सकता है कि आप इसे और परिशोधित करना चाहते हों। इस मामले में, एक अधिक विस्तृत ईमेल धनवापसी प्राप्त करने की संभावना को बढ़ा सकता है। ‘मुझे लिखने में मदद करें’ हमारे कार्यक्षेत्र के अपडेट के भाग के रूप में शुरू हो जाएगा। और बिल्कुल स्मार्ट कंपोज़ की तरह, आप देखेंगे कि यह समय के साथ बेहतर होता जाता है।”

‘हेल्प मी राइट’ जैसी सुविधाओं के साथ, Google अपने उत्पादों के सूट में जीवन के अधिक गुणवत्ता वाले तत्वों को जोड़ने की कोशिश कर रहा है। Microsoft-समर्थित OpenAI से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है – Google OpenAI को ChatGPT और नए Microsoft Bing के लॉन्च के साथ मिले पहले प्रस्तावक लाभ को कम करने की कोशिश कर रहा है।

जांच के दायरे में टेस्ला का ऑटोपायलट: वास्तव में कार को कौन नियंत्रित कर रहा है? आदमी या मशीन

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *