Google जल्द ही अन्य स्मार्टफोन में अधिक पिक्सेल-केंद्रित सुरक्षा सुविधाएँ ला सकता है: सभी विवरण

 

Google ने अपने पिक्सेल स्मार्टफोन को विशेष सुविधाओं के साथ लॉन्च किया जो अंततः अन्य उपकरणों के लिए अपना रास्ता बनाते हैं। और पिछले कुछ वर्षों में गैर-पिक्सेल फोन के लिए दी जाने वाली उपयोगिता सुविधाओं के साथ सूची बढ़ती जा रही है।

ऐसा लगता है कि Google इसे फिर से करने वाला है, कुछ पिक्सेल-केंद्रित सुरक्षा सुविधाओं के अन्य फोन में आने की संभावना है। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, Pixel का पर्सनल सेफ्टी ऐप जल्द ही दूसरे एंड्रॉयड फोन के साथ भी कंपैटिबल हो सकता है।

Microsoft टीम अब आपको हिंदी में कैप्शन और प्रतिलेख देती है: यह कैसे काम करता है

ऐप अभी तक केवल Pixel फोन पर ही उपलब्ध है, लेकिन यह जल्द ही बदल सकता है। 9to5Google के लोगों ने ऐप के भीतर कोड के निशान पाए जो यह सुझाव देते हैं कि व्यक्तिगत सुरक्षा अन्य फोन पर भी आएगी।

जैसा कि आप जानते होंगे, यह ऐप मूल रूप से आपात स्थिति में फंसे लोगों की मदद करने के लिए है। ऐप के भीतर उपयोगी टूल में से एक कार क्रैश अलर्ट है जो तुरंत सहायता के लिए आपातकालीन सेवाओं के संपर्क में आता है। इसी तरह, ऐप में संकट के लिए अलर्ट का विकल्प होता है जो भूकंप जैसी किसी भी प्राकृतिक आपदा के दौरान उपयोग किया जाता है।

ऐप का अंतर्निहित कोड आमतौर पर पिक्सेल के साथ चिह्नित होता है, लेकिन ऐसा लगता है कि Google इसे गैर-पिक्सेल फोन के साथ संगत बनाने के लिए पर्दे के पीछे बदलाव कर रहा है।

CM ने ली DMC की बैठक: सभी शहरी निकायों को अपना बजट बनाने के निर्देश; पार्किंग एरिया मार्क करने होंगे

यह कहना जल्दबाजी होगी कि व्यक्तिगत सुरक्षा ऐप सभी एंड्रॉइड फोन के लिए कब उपलब्ध कराया जा सकता है, लेकिन एंड्रॉइड 13 के लॉन्च के साथ, कुछ महीने दूर, यह संभव है कि प्ले स्टोर सेवाओं के माध्यम से सभी को मुख्य ऐप की पेशकश की जा सकती है। एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर एक बिल्ट-इन टूल है।

अन्य विशेषताएं जिन्होंने धीरे-धीरे कदम बढ़ाया है, वे हैं Google फ़ोटो उपयोगकर्ताओं के लिए लॉक्ड फोल्डर विकल्प, डिजिटल वेलबीइंग एक और उदाहरण है जिसमें पिक्सेल उपयोगकर्ताओं और अन्य लोगों के लिए भी हेड्स अप विकल्प है।

CM ने ली DMC की बैठक: सभी शहरी निकायों को अपना बजट बनाने के निर्देश; पार्किंग एरिया मार्क करने होंगे

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *