Google आखिरकार भारत में मैसेज ऐप पर विज्ञापनों की समस्या का समाधान ढूंढ रहा है

 

Google ने कथित तौर पर भारत में अपने संदेश ऐप को प्रभावित करने वाले विज्ञापनों के मुद्दों को स्वीकार किया है, और कंपनी अब इस सुविधा को देश में पूरी तरह से अक्षम कर रही है। Google को इस सप्ताह एंड्रॉइड अथॉरिटी की एक रिपोर्ट में यह कहते हुए उद्धृत किया गया था और यह सुनिश्चित करने के लिए उद्योग के साथ काम करने का वादा किया था कि इस तरह के मुद्दे देश में उपयोगकर्ताओं को फिर कभी परेशान न करें।

कंपनी ने देखा है कि इस तरह की प्रथाएं उसकी नीतियों के साथ संरेखित नहीं होती हैं, विशेष रूप से मैसेज ऐप पर उपयोगकर्ताओं को प्रचार संदेश भेजने में।

निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू का ट्वीट: राज्यसभा चुनाव के लिए किसी भी उम्मीदवार को अभी समर्थन नहीं दिया

हम जानते हैं कि कुछ व्यवसाय भारत में उपयोगकर्ताओं को प्रचार संदेश भेजने के लिए हमारी स्पैम-विरोधी नीतियों का दुरुपयोग कर रहे हैं। हम इस सुविधा को अक्षम कर रहे हैं भारत जबकि हम उपयोगकर्ताओं के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए उद्योग के साथ काम करते हैं“एक Google प्रवक्ता ने उद्धृत किया रिपोर्ट good.

Google Messages ऐप को कुछ साल पहले रिच कम्युनिकेशन सर्विसेज या RCS सेवा मिली थी, जिससे आप अन्य उपयोगकर्ताओं को एसएमएस के माध्यम से छवियों और इमोजी जैसी समृद्ध सामग्री भेज सकते हैं। इसे आपके द्वारा मैसेज ऐप सेटिंग से इनेबल किया जा सकता है। लेकिन जैसा कि हमें कुछ हफ़्ते पहले पता चला था, ऐप लोगों को सत्यापित व्यावसायिक खातों के स्पैम संदेशों से भर रहा था। इनमें से अधिकांश विज्ञापन बैंकों या वित्तीय फर्मों से पूर्व-अनुमोदित ऋणों के बारे में हैं।

हमने आपको इस सुविधा को मैन्युअल रूप से अक्षम करने का विकल्प दिया था। लेकिन Google के अपडेट से पता चलता है कि कंपनी इस फीचर को पूरी तरह से बंद कर देगी और इसके लिए आपको मैसेज ऐप पर एक अपडेट मिल सकता है जिसे आपको तुरंत इंस्टॉल करना चाहिए।

हरियाणा: युवा किसान ने 1 साल तक लगाए अधिकारियों के चक्कर, नहीं मिला न्याय; तो कोर्ट में की आत्महत्या

संदेश ऐप के माध्यम से आरसीएस बाजार में ऐप्पल iMessage के साथ प्रतिस्पर्धा करने का Google का तरीका था। लेकिन इस तरह के उदाहरण सर्च इंजन दिग्गज के मामलों में मदद नहीं करते हैं।

शुक्र है, विज्ञापन केवल भारत में उपयोगकर्ताओं को दिखाई दे रहे हैं, और हमने अन्य बाजारों में इसी तरह की समस्या के बारे में नहीं सुना है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि Google समस्या की जड़ तक पहुंचेगा, देश में अपने व्यापार भागीदारों के साथ बातचीत करेगा और समस्या को हमेशा के लिए ठीक कर देगा।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *