Gold and Silver Price Today: सोना सस्ता, चांदी में 214 रुपये का उछाल, खरीदारी से पहले चेक करें लेटेस्ट रेट

Gold and Silver Price Today: रुपये की मजबूती के बीच आज यानी मंगलवार, 10 मई को सोने के भाव में गिरावट देखी गई. आज सोने की कीमत में प्रति 10 ग्राम 115 रुपये की गिरावट आई. इसके चलते दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने के भाव 50,983 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुए. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी. इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 51,098 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.

WhatsApp लेकर आ रहा है नया Companion Mode फीचर, अब दो स्मार्टफोन में चलेगा एक अकाउंट

चांदी के भाव में भी तेजी

दिल्ली सराफा बाजार में आज सोने के विपरीत चांदी के भाव में भी तेजी रही. इसके भाव में आज प्रति किग्रा 214 रुपये की तेजी आई. इस उछाल के चलते दिल्ली सराफा बाजार में आज चांदी के भाव प्रति किग्रा 61,569 रुपये पर पहुंच गए. एक कारोबारी दिन पहले दिल्ली सराफा बाजार में चांदी 61,355 रुपये प्रति किग्रा के भाव पर बंद हुए थे.

हरियाणा बोर्ड की इतिहास की किताब पर विवाद, लिखा- कांग्रेस की ‘तुष्टिकरण’ नीति भी विभाजन का एक कारण

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोने चांदी के भाव

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा, ‘दिल्ली में रुपये की गिरावट के चलते 24 कैरेट सोने की हाजिर कीमत 115 रुपये घट गई.” मंगलवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 12 पैसे की मजबूती के साथ 77.32 (प्रोविजनल) पर बंद हुआ. अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना 1,860 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था जबकि चांदी 22.24 डॉलर प्रति औंस पर स्थिर थी. उन्होंने कहा, “सोने की हाजिर कीमतों के साथ कॉमेक्स पर मंगलवार को 0.39 प्रतिशत की तेजी के साथ 1,860 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार हुआ.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *