Delhi: हनी ट्रैप में फंसाकर वसूली करने के मामले में तीन महिलाओं सहित पांच गिरफ्तार

 

 

पानीपत. पानीपत में एक हनी ट्रैप का मामला सामने आया है. यहां तहसील कैंप निवासी एक युवक को हनी ट्रैप में फंसाकर उससे 1 लाख 13 हजार रुपये की मांग की गई. मामले में जांच करते हुए पुलिस ने तीन महिलाओं सहित पाचं आरोपियों को गिरफ्तार किया है. शुरुआती पुलिस पूछताछ में पांचों आरोपियों ने योजनाबद्ध तरिके से मिलकर वारदात को अंजाम देने के बारे में स्वीकारा है. वहीं वसूली गई नगदी में से 25 हजार रुपये बरामद कर लिया गया है. पुलिस टीम ने गिरफ्तार पांचों आरोपियों को कोर्ट में में पेश किया, जहां से तीनों आरोपी महिलाओं को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. अन्य दोनों आरोपी युवकों को दो दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया है.

आवारा सांड ने मारी दो बाईकों को टक्कर… बाईकों पर सवार महिला व पुरुष गंभीर घायल… एक महिला व पुरुष रोहतक पीजीआई रेफर… सफीदों के नागरिक अस्पताल से देखे लाइव रिपोर्ट…

प्रभारी इंस्पेक्टर अंकित ने बताया कि तहसील कैंप निवासी एक युवक ने 14 मई को थाना मॉडल टाउन पुलिस को शिकायत देकर बताया था कि उसकी करीब 3 साल पहले एक महिला के साथ जान पहचान हुई थी. दोनों ने इस दौरान दो बार संबंध बनाए. महिला ने उससे 65 हजार रूपए ऐंठ लिए. कुछ समय पहले महिला ने उसका मोबाइल नंबर अपनी सहेली को दे दिया. सहेली पीछले एक महीने से उसके साथ फोन पर बातचीत करने के साथ ही व्हाट्सएप पर चैट कर रही थी.

4 लाख रूपए देने की मांग की
प्रभारी इंस्पेक्टर ने आगे बताया कि महिला ने 13 मई को कच्चा कैंप में पीड़ित युवक को अपने घर पर बुला लिया और संबंध बनाए. पहले वाली महिला इस दौरान अपने पति व अपनी एक अन्य सहेली व सहेली के पति को साथ लेकर मौके पर आए और मारपीट कर उसकी आपत्तिजनक हालत में दोनों की वीडियो बना ली. आरोपियों ने उससे मौके पर 4 एटीएम कार्ड, गाड़ी की आरसी, आधार कार्ड व 20 हजार रुपए छीन लिए और झूठे बलात्कार के केस में फंसाने की धमकी देते हुए 14 मई को 4 लाख रूपए देने की मांग की.

यमुना में नहा रहे 11 युवकों पर एंटी ग्रुप ने लाठी- डंडों से किया जानलेवा हमला, 5 की डूबने से मौत

कानूनी कार्रवाई अमल में लाई गई थी
उन्होंने कहा कि पहले वाली महिला के पति ने क्यूआर कोड के जरियें उसके फोन से 93 हजार रूपए ट्रांसफर कर लिए. पांचों आरोपियों ने मिलकर योजनाबद्ध तरिके से फसाकर उससे नगदी ऐठ ली. युवक की शिकायत पर पांचो आरोपियों के खिलाफ थाना मॉडल टाउन में आईपीसी की धारा 379ए,384 व 389 के तहत मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई गई थी.

इंस्पेक्टर अंकित ने बताया उक्त मामला पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन के संज्ञान में लाया गया. उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए अनुसंधान सीआईए-थ्री पुलिस टीम को सौंपा था. सीआईए-थ्री पुलिस की टीम ने विभिन्न पहलुओं पर छानबीन करते हुए रविवार को मामले में तीनों महिला आरोपियों सहित पांच को गिरफ्तार कर गहनता से पूछताछ की गई. पांचों आरोपियों ने मिलकर वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार की है.

यमुना में नहा रहे 11 युवकों पर एंटी ग्रुप ने लाठी- डंडों से किया जानलेवा हमला, 5 की डूबने से मौत

शॉर्टकट तरीके से कमाना चाहते थे पैसे
आरोपियों से की गई पूछताछ में सामने आया कि पहले वाली महिला की करीब 3 साल पहले अंकित के साथ शादी हुई थी. शादी के कुछ महीने बाद अंकित को पता चला की उसकी पत्नी कि तहसील कैंप निवासी एक युवक से काफी बातचीत होती थी. करीब दो महीने पहले पति पत्नी सावन पार्क में घूमने गए थे.  वहां पर उनकी मुलाकात एक महिला व उसके पति इमरान और एक अन्य युवती से हुई थी. बाद में सभी दोस्त बन गए. पांचों ने मिलकर योजना बनाई की किसी को ब्लैकमेल करके शॉर्ट कट तरीके से मोटे पैसे कमा लिए जाए.

यमुना में नहा रहे 11 युवकों पर एंटी ग्रुप ने लाठी- डंडों से किया जानलेवा हमला, 5 की डूबने से मौत

उसके फोन से ट्रांसफर कर लिए
आरोपी अंकित की पत्नी ने तहसील केंप निवासी जानकार युवक का फोन नंबर सहेली को दे दिया. सहेली ने उक्त नंबर पर बातचीत कर युवक को दोस्त बना लिया। 13 मई को योजनाबद्ध तरिके से सहेली ने तहसील कैंप निवासी युवक को इमरान के घर बुलाया और संबध बनाए. इसी दौरान प्लानिंग अनुसार चारों आरोपी मौके पर पहुंच गए और अंकित ने अपने फोन में दोनों की आपत्तिजन हालत में वीडियो बना ली. सभी ने मारपीट करते हुए युवक से एटीएम कार्ड, गाड़ी की आरसी, आधार कार्ड व 20 हजार रुपए छीन लिए व 93 हजार रुपए क्यूआर कोड के जरियें उसके फोन से ट्रांसफर कर लिए.

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *