Cyient Outlook: नतीजे के बाद 8% मजबूत हुए शेयर, प्रॉफिट बुक करें या खरीदें, क्या है एक्सपर्ट्स की सलाह?

Cyient Outlook: मार्च 2022 तिमाही नतीजों के बाद वैश्विक स्तर पर दिग्गज इंजीनियरिंग, मैन्यूफैक्चरिंग और डिजिटल सॉल्यूशंस कंपनी Cyient (पूर्व नाम इंफोटेक एंटरप्राइजेज) के शेयरों में आज 8 फीसदी की तेजी रही और एनएसई पर यह 899.85 रुपये के भाव पर पहुंच गया. हालांकि घरेलू ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के एनालिस्ट्स के मुताबिक इसमें अभी भी 15 फीसदी की तेजी दिख सकती है. ब्रोकरेज फर्म ने इसमें निवेश के लिए 1037 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस तय किया है.

BoB Home Loan : बैंक ऑफ बड़ौदा का होम लोन हुआ सस्ता, जानिए किन लोगों को मिलेगा इसका फायदा

  • आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के एक्सपर्ट्स के मुताबिक डीएलएम (डिजाइन-लेड मैन्यूफैक्चरिंग) कारोबार में चिप की किल्लत की चलते कंपनी के ओवरऑल परफॉरमेंस पर बुरा असर दिखा लेकिन सर्विसेज सेग्मेंट में आउटपरफॉरमेंस के जरिए इसे ऑफसेट किया जा सकता है. इसके अलावा मैनेजमेंट स्ट्रेटजी बदलने और परफॉर्मेंस में सुधार के चलते आगे कंपनी के कारोबार में तेजी दिख सकती है. चालू वित्त वर्ष 2022-23 में कंपनी के ग्रुप ग्रोथ का अनुमान डॉलर टर्म में सालाना आधार पर 14 फीसदी, सर्विस बिजनेस में 15 फीसदी और डीएलएम में 9 फीसदी है.
  • ब्रोकरेज फर्म ने इस स्टॉक की रेटिंग को ऐड से अपग्रेड कर बाई कर दिया है क्योंकि यह वित्त वर्ष 2024 के अनुमानित 58 रुपये के प्रति शेयर आय (ईपीएस) के हिसाब से अभी 14x PE भाव पर है जो निवेश के लिए बहुत आकर्षक है.

SBI Research Report : FY22 में एक्सपोर्ट का रिकॉर्ड तो बना, लेकिन 10 साल में तय हुआ 5 साल का सफर, GDP में निर्यात का हिस्सा भी घटा

52 हफ्ते के रिकॉर्ड ऊंचे भाव से 30% डिस्काउंट पर शेयर

Cyient के भाव इस साल अब तक 15.57 फीसदी कमजोर हुए हैं लेकिन आज कारोबार के दौरान एनएसई पर 8.23 फीसदी की उछाल के साथ 899.85 रुपये के भाव पर बंद हुआ है. इसमें आगे भी तेजी के आसार दिख रहे हैं. 52 हफ्ते के रिकॉर्ड ऊंचे भाव की बात करें तो यह पिछले साल 19 अक्टूबर 2021 को 1292 रुपये के भाव पर था यानी अभी इसके शेयर 30 फीसदी डिस्काउंट पर मिल रहे हैं. पिछले साल 23 अप्रैल 2021 को यह एनएसई पर 670 रुपये के भाव तक फिसल गया था जो 52 हफ्ते का निचला स्तर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *