ATM कार्ड बदलकर 44500 ठगे: 3 साल पहले छुटी नौकरी, पाई-पाई करके बच्चों की पढ़ाई व घर खर्च के लिए जोड़े थे रुपये

 

हरियाणा के रोहतक में ATM कार्ड बदलकर 44500 रुपये ठगी का मामला सामने आया है। ठगी उस समय हुई जब पीड़ित रोहतक की संजय कॉलोनी निवासी नरेश बाबू अपने नए ATM का पिन बनाने के लिए ATM रूम में गया था। इसी दौरान दो युवक ATM रूम में आए और धक्का-मुक्की करके कार्ड बदल लिया और रुपये निकाल लिए।

युवक पर तेजधार हथियारों से हमला: पुरानी रंजिश के चलते दिया वारदात को अंजाम; सिर पर भी वार; GMCH-32 में भर्ती

नरेश ने बताया कि उसकी करीब तीन साल पहले वर्ष 2019 में नौकरी छुट गई थी। जिसके बाद से वह आर्थिक संकट झेल रहा है। उसने बच्चों की पढ़ाई व घर खर्च के लिए ये रुपये इकट्‌ठा किए थे। जिन्हें ठगों ने ठग लिया। जिस युवक ने उसके साथ धक्का-मुक्की की, उसे सामने आने पर पहचान सकता है।

ATM का पिन बनवाने गया था
रोहतक की संजय कॉलोनी निवासी नरेश बाबू ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने नया ATM कार्ड लिया था। बैंक वालों ने कहा कि पहले ATM का पिन बना लेना। इसलिए वह शुक्रवार को पुराना बस स्टैंड स्थित कैनरा बैंक के ATM रूम में गया था। ताकि वह ATM का पिन बना सके। जब वह पिन बना रहा था तो दो युवक ATM रूम में घुस आए।

ATM रूम में दो युवकों ने की धक्का-मुक्की
नरेश ने बताया कि उक्त युवक पहले तो आपस में धक्का-मुक्की करने लगे। बाद में उन्होंने जल्दबाजी की कहते हुए उसके साथ भी धक्का-मुक्की आरंभ कर दी। साथ ही ATM काम ना करने की बात भी की। जिसके बाद नरेश को रुपये निकालकर देखने के लिए कहा। ताकि उसका पिन भी पता लग गए। नरेश ने ATM चेक करने के लिए 500 रुपये निकाले।

जजपा ने पार्टी सिंबल पर नहीं लड़ेगी पंचायत चुनाव: भिवानी में बोले मंत्री देवेंद्र बबली- जिला कार्यकारिणी लेंगी फैसला; भाजपा-जजपा में रार नहीं

ATM कार्ड बदला
आरोपी युवकों ने नरेश के साथ धक्का-मुक्की करते हुए उसका ATM कार्ड बदल लिया और उसे कोई दूसरा ATM उसे थमा दिया। कुछ समय बाद नरेश ने अपने बैंक खाते में पैसे चेक किए तो पता चला कि उसके खाते से 44 हजार 500 रुपये ठगी करके किसी ने निकाल लिए। इसकी शिकायत लेकर वह बैंक में पहुंचा।

शहर के दो ATM से निकाले रुपये
बैंक अधिकारियों ने जब उसका ATM कार्ड देखा तो बताया कि यह बदला हुआ है। उसका ATM कार्ड दूसरे का है। वहीं बैंक में खाते की स्टेटमेंट निकलवाई तो पता लगा कि आरोपी युवकों ने शहर के दो अलग-अलग ATM से रुपये निकाले हैं। इस घटना की शिकायत बैंक को व पुलिस को दी गई। पीड़ित की शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

 

खबरें और भी हैं…

.करनाल के यश्वनी ने दी विकलांगता को मात: सुर ताल का ज्ञान ऐसा की सुनने वाले की आंखे रह जाएंगी खुली की खुली

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *