Apple iPhone 15 Plus, iPhone 15 को Tata Group द्वारा भारत में बनाए जाने की संभावना: रिपोर्ट

 

आने वाले iPhone 15 में Apple का बायोनिक A16 चिपसेट होने की उम्मीद है।

आने वाले iPhone 15 में Apple का बायोनिक A16 चिपसेट होने की उम्मीद है, जिसे पिछले साल iPhone 14 Pro मॉडल में पेश किया गया था।

यूएस-आधारित टेक दिग्गज Apple उत्पादन के लिए चीन पर अपनी निर्भरता को कम करने के लिए भारत में आगामी iPhone 15 श्रृंखला के कुछ मॉडलों का निर्माण करने की योजना बना रही है। आईफोन 15 के इस साल सितंबर में लॉन्च होने की उम्मीद है।

नारनौल में BJP के निर्माणाधीन ऑफिस पर विवाद: निर्माण कार्य रोका गया, घटिया सामग्री के प्रयोग का आरोप; भूकम्परोधी राफ्ट भी नहीं लगाया गया

एक नई रिपोर्ट आई है जो बताती है कि Apple देश में iPhone 15 और iPhone 15 Plus को असेंबल करने के लिए Tata Group के साथ साझेदारी करेगा। ट्रेंडफोर्स के अनुसार, फॉक्सकॉन, पेगाट्रॉन और लक्सशेयर के बाद टाटा समूह एप्पल के लिए आईफोन बनाने वाली चौथी कंपनी होगी।

टाटा समूह ने विस्ट्रॉन की भारतीय उत्पादन लाइन का अधिग्रहण कर लिया है, जो कि भारत का सबसे बड़ा समूह है जो आईफोन 15 श्रृंखला को असेंबल करेगा। यह तब आता है जब विस्ट्रॉन कथित तौर पर भारतीय बाजार से बाहर निकलने की तैयारी कर रहा है, टाटा के लिए देश में आईफोन उत्पादन के लिए नया अनुबंध भागीदार बनने का मार्ग प्रशस्त कर रहा है।

आने वाले iPhone 15 में Apple का बायोनिक A16 चिपसेट होने की उम्मीद है, जिसे पिछले साल iPhone 14 Pro मॉडल में पेश किया गया था। नई रणनीति प्रो मॉडल में लेटेस्ट चिपसेट देने की है, जबकि स्टैंडर्ड मॉडल में एक साल पुराना चिपसेट मिलता है।

महेंद्रगढ़ सरकारी अस्पताल में फार्मासिस्ट ने की खुदकुशी: होम्योपैथिक फार्मेसी में तैनात था; दफ्तर में ही लगाया फंदा, सुसाइड नोट बरामद

IPhone 15 में पीछे की तरफ 48MP का प्राइमरी कैमरा भी हो सकता है, जो कि मौजूदा iPhone मॉडल में देखे गए 12MP सेंसर से एक बड़ा अपग्रेड है। हालाँकि, ऑप्टिकल ज़ूम के लिए टेलीफोटो लेंस या LiDAR जैसी सुविधाएँ केवल प्रो मॉडल में उपलब्ध हो सकती हैं

इसके अलावा, Apple विश्लेषक मिंग-ची कू के अनुसार, iPhone 15 प्रो मैक्स में एक “पेरिस्कोप लेंस” होगा, जो एक ऐसी तकनीक है जो वर्तमान में सैमसंग, गूगल और हुवावे जैसे हाई-एंड स्मार्टफोन्स के लिए विशिष्ट है, MacRumors ने बताया।

पेरिस्कोप लेंस हाई-एंड आईफोन 15 प्रो मैक्स के लिए विशिष्ट होगा और 5-6x ऑप्टिकल ज़ूम को सक्षम करेगा। पेरिस्कोप लेंस को iPhone 15 प्रो मैक्स के टेलीफोटो लेंस में एकीकृत किए जाने की उम्मीद है, जो रियर कैमरे से फोटो कैप्चर करते समय 6x ज़ूम तक की अनुमति देता है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *