नारनौल में BJP के निर्माणाधीन ऑफिस पर विवाद: निर्माण कार्य रोका गया, घटिया सामग्री के प्रयोग का आरोप; भूकम्परोधी राफ्ट भी नहीं लगाया गया

हरियाणा के नारनौल शहर में भारतीय जनता पार्टी के ‘ड्रीम प्रोजेक्ट’ जिला कार्यालय निर्माण पर फिलहाल ब्रेक लग गए हैं। इसका कारण ठेकेदार द्वारा भवन निर्माण में कम गुणवत्ता की सामग्री के प्रयोग करने आशंका व नक्शे के अनुसार निर्माण नहीं किया जाना है। इस भवन को बनाने में ठेकेदार भी भाजपा पदाधिकारी ही बताए जा रहे हैं।

नारनौल में BJP के निर्माणाधीन ऑफिस पर विवाद: निर्माण कार्य रोका गया, घटिया सामग्री के प्रयोग का आरोप; भूकम्परोधी राफ्ट भी नहीं लगाया गया

जिला मुख्यालय नारनौल में भाजपा के जिला कार्यालय का निर्माण हो रहा है। इस निर्माणाधीन पार्टी कार्यालय में इस्तेमाल की जा रही सामग्री की गुणवत्ता पर सवाल उठने व नक्शानुसार बेसमेंट के बेड का निर्माण नही होने पर निर्माण कार्य को रोक दिया गया। भूकम्परोधी राफ्ट का निर्माण भी नहीं किया गया है। भाजपा कार्यालय भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष GL शर्मा के नेतृत्व में टीम ने दौरा किया था।

टीम ने निर्माण स्थल से 9 अलग-अलग जगह से सैंपल लिए। इनमें से 3 सैंपल जिला अध्यक्ष दयाराम यादव, 3 सैंपल भवन निर्माण करने वाले ठेकेदार को दिए और 3 सैंपल टीम ने अपने पास रखते हुए अलग-अलग तरीके से एक सप्ताह के अंदर जांच करवाने की जिम्मेदारी जिलाध्यक्ष को सौंपी। साथ ही निर्माण सामग्री तैयार करने वाली जगह CCTV लगाए जाने का सुझाव भी दिया।

फिलहाल 1000 वर्ग गज की भूमि पर इस कार्यालय के पिलर भरने का काम किया जा रहा था। पार्टी नेताओं का कहना है कि नक्शे में बेसमेंट के बेड की मोटाई 18 इंच दिखाई गई है, जबकि धरातल पर यह 11 इंच ही है। साथ ही पिलर में जो सामग्री तैयार करके भरवाई गई है, उसके मानदंडों पर पूरा उतरने की संभावना कम है। इस भूखंड की खरीद पर भी काफी विवाद हो चुका है। भाजपा कार्यालय की जमीन की खरीद के रेटों में अंतर और इसके नक्शे को भी पास करवाने में नियमों को ताक पर रखने का मामला पहले चर्चा में रह चुका है।

 

खबरें और भी हैं…

.
फोरेन स्टडीज के लिए कालेज में शैक्षणिक वर्कशॉप आयोजित

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!