Apple iPhone 15, iPhone 15 Plus में बड़े पैमाने पर अपग्रेड होने की संभावना: सभी विवरण – News18

iPhone 15 सीरीज में कुछ बड़े बदलाव लाने की उम्मीद है। छवि: MacRumors

Apple के USB-C चार्जिंग पर स्विच करने और लाइटनिंग पोर्ट को छोड़ने की संभावना है। IPhone 15 और iPhone 15 Plus मॉडल भी बेहतर कैमरों और चिपसेट के साथ आ सकते हैं, जिसमें 48MP का मुख्य कैमरा सेंसर भी शामिल है

क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज Apple कथित तौर पर इस साल सितंबर में अपनी नवीनतम iPhone 15 श्रृंखला लॉन्च करने की योजना बना रहा है। हर साल की तरह, स्मार्टफोन ब्रांड द्वारा कम से कम चार नए आईफोन मॉडल लॉन्च करने की उम्मीद है, जिनमें – आईफोन 15, आईफोन 15 प्लस, आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स शामिल हैं।

इस साल, iPhone 15 सीरीज के डिजाइन और फीचर्स के मामले में कुछ बड़े बदलाव लाने की उम्मीद है, खासकर iPhone 15 और iPhone 15 Plus में। लीक के अनुसार, Apple के USB-C चार्जिंग पर स्विच करने और लाइटनिंग पोर्ट को छोड़ने की संभावना है। IPhone 15 और iPhone 15 Plus मॉडल भी बेहतर कैमरों और चिपसेट के साथ आ सकते हैं, जिसमें 48MP का मुख्य कैमरा सेंसर भी शामिल है।

IPhone 15 और इसके प्लस मॉडल में अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में तीन महत्वपूर्ण अपग्रेड होने की अफवाह है। लीक्स का सुझाव है कि मानक iPhone 15 मॉडल में पंच-होल डिस्प्ले डिज़ाइन के साथ Apple का नया डायनेमिक आइलैंड डिज़ाइन हो सकता है, जिसे आप आमतौर पर केवल प्रो मॉडल में देखते हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, iPhone 15 और iPhone 15 Plus में iPhone 14 Pro मॉडल की तरह मैट फिनिश के साथ फ्रॉस्टेड ग्लास बैक हो सकता है। कैमरा अपग्रेड में 48MP के रियर कैमरे शामिल हैं, लेकिन ऑप्टिकल जूम और LiDAR हाई-एंड मॉडल तक सीमित हो सकते हैं। एक और उल्लेखनीय परिवर्तन ऐप्पल के लाइटनिंग पोर्ट के बजाय एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट को शामिल करना हो सकता है, जो एक केबल के साथ चार्जिंग को आसान बनाता है।

आने वाले iPhone 15 और iPhone 15 Plus में Apple का बायोनिक A16 चिपसेट होने की उम्मीद है, जिसे पिछले साल iPhone 14 Pro मॉडल में पेश किया गया था। नई रणनीति प्रो मॉडल में लेटेस्ट चिपसेट देने की है, जबकि स्टैंडर्ड मॉडल में एक साल पुराना चिपसेट मिलता है।

IPhone 15 सीरीज़ के लॉन्च के करीब आने के साथ, आने वाले हफ्तों में इन मॉडलों की विशेषताओं और विशिष्टताओं के बारे में अधिक जानकारी सामने आने की उम्मीद है।

संबंधित समाचार में, TrendForce की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि iPhone निर्माता भारत में iPhone 15 और iPhone 15 Plus को असेंबल करने के लिए Tata Group के साथ साझेदारी करेगा।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *