Apple ने iPhone 14 के विज्ञापन के वीडियो को गीत के बाद अपडेट किया, जिसे नस्लीय स्लर के रूप में गलत समझा गया

 

Apple ने iPhone 14 और iPhone 14 Plus के लॉन्च विज्ञापन के लिए YouTube सहित सोशल मीडिया पर वीडियो को अपडेट किया है, क्योंकि गीतों को गलत तरीके से नस्लीय स्लर्स के रूप में देखा गया था।

9to5Mac के अनुसार, मूल विज्ञापन में इदरिस एल्बा के सबसे बड़े गीत के एक अंश का उपयोग किया गया था, जिसमें गीत “सबसे बड़ा” शब्द को दोहराते थे, जिसमें गीत में जिस तरह से शब्द कहा गया था, उसका मतलब था कि कुछ लोगों ने इसके बजाय एक आक्रामक नस्लीय गाली सुनी।

Apple ने iPhone 14 के विज्ञापन के वीडियो को गीत के बाद अपडेट किया, जिसे नस्लीय स्लर के रूप में गलत समझा गया

सितंबर में विज्ञापन प्रसारित होने के लगभग तुरंत बाद, यह एक वायरल मीम बन गया। हालाँकि, Apple ने दो महीने बाद विज्ञापन के साउंडट्रैक से वोकल्स को पूरी तरह से हटाकर जवाब दिया।

यदि कोई आज YouTube पर iPhone 14 और iPhone 14 Plus के लॉन्च विज्ञापनों को देखता है, तो वे अब कोई स्वर नहीं सुनेंगे, इसके बजाय, रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो की पूरी अवधि के लिए केवल वाद्य बैकिंग ट्रैक बजाया जाता है।

वीडियो विवरण अभी भी एल्बा गीत को श्रेय देता है, लेकिन जो कुछ सुना जा सकता है वह बैकिंग ट्रैक है।

आज करनाल पहुंचेंगे डिप्टी CM: कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित, 9 दिसंबर को भिवानी में होने वाली रैली का देंगे न्योता

मूल रूप से, गीत कुछ इस तरह थे “सबसे बड़ा, सबसे बड़ा, सबसे बड़ा, सबसे बड़ा, सबसे बड़ा, यह गर्मियों का सबसे बड़ा उछाल है”।

“सबसे बड़ा” शब्द 6.7 इंच के आईफोन 14 प्लस के लॉन्च की बात कर रहा था, जो कि कंपनी का अब तक का सबसे बड़ा आईफोन लॉन्च है।

हालांकि, संदर्भ के बिना, संगीत के साथ “बिगेस्ट” के उच्चारित सिलेबल्स के कारण लोगों को एन-वर्ड सुनने को मिला, रिपोर्ट में कहा गया है।

करनाल में गेस्ट टीचरों ने किया धरना समाप्त: मुख्यमंत्री प्रतिनिधि के आश्वासन पर उठे टीचर, बाले अगर नहीं मानी मांगे तो आगे करेंगे आंदोलन तेज

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *