परिवहन विभाग: 8 महीने बीते, बरवाला के नया बस स्टैंड का प्रपाेजल नहीं चढ़ सका सिरे, पीडब्ल्यूडी के एस्टीमेट से पीएसटी असहमत

8 माह बीत चुके हैं। बरवाला के नया बस स्टैंड का प्रपाेजल अभी तक सिरे नहीं चढ़ पाया है। पीडब्ल्यूडी ने बरवाला के पुराने बस स्टैंड का ताेड़ने के बाद मलबा का एस्टीमेट 5.84 लाख रुपये बनाया है, जिस पर परिवहन विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी ऑफ ट्रांसपोर्ट नवदीप सिंह विर्क असहमत दिखे। उनका कहना था कि पीडब्ल्यूडी ने जाे एस्टीमेट बनाया है वह उम्मीद से कम है।

सांसद खेर के SCO को खाली करने के आदेश: बहन ने ज्वेलर के खिलाफ दायर की थी याचिका; मंजूर हुई

कम से कम 6.94 लाख रुपये का एस्टीमेट बनाना था। साथ मुख्यालय काे आदेश दिए कि वे ई-टेंडर निकाले, जाे भी फर्म मलबे का अधिकतम एस्टीमेट के हिसाब से भुगतान करेगा। उसे बरवाला का पुराना बस स्टैंड ताेड़ने का टेंडर दे दिया जाएगा। दूसरा, 4 माह पहले हिसार डिपाे के जीएम राहुल मित्तल ने मुख्यालय काे पत्र लिखा था कि अगर वर्तमान बस स्टैंड काे ताेड़ने की प्रक्रिया शुरू की जाए ताे उस दाैरान राेडवेज बसाें काे अस्थायी अड्डा कहां बनाया जाए।

बरवाला स्टैंड पर एक दिन में विभिन्न रूटाें से आने वाली राेडवेज-निजी बसाें के कुल 610 फेरे लगते हैं। बस स्टैंड पर 10 बसें नाइट स्टे करती हैं। जिससे परेशानी बढ़ सकती है। इस पर अभी तक मुख्यालय से काेई जवाब नहीं आया है। जिससे प्राेजेक्ट काे रफ्तार भी नहीं मिल पा रही है।

रोहतक में डेंगू का प्रकोप: नवंबर माह में पीक पर खतरा, पिछले वर्ष के मुकाबले अधिक जगह मिला मच्छर का लार्वा

बस स्टैंड परिसर में 3 फीट भरता है पानी, सड़क से 4 फीट ऊपर उठाने का प्लान

बरवाला स्थित पुराना बस स्टैंड करीब 25 साल से बना है। बरसात के दिनाें में आसपास का पानी बरवाला बस स्टैंड के अंदर भर जाता है, जिससे वहां जलभराव हाेने से यात्रियाें सहित बस चालक काे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच यह बस स्टैंड मुख्य मार्ग से 3 फीट नीचे चला गया है। इसके मद्देनजर, नया बस स्टैंड काे मुख्य सड़क से 4 फीट ऊपर उठाने का प्लान है।

नए बस स्टैंड के लिए 29 कैनाल एरिया, 6 बूथ बनेंगे
वर्तमान समय में बरवाला के बस स्टैंड में 3 बूथ ही बने हैं। मगर 29 कैनाल एरिया में है। नए प्लान के अनुसार बरवाला के बस स्टैंड काे 3 से बढ़ाकर 6 बूथ में परिवर्तित किया जाएगा, ताकि अधिक बसाें काे यहां बूथ पर स्टाॅपेज दिया जा सकें। ताकि यात्रियाें काे बूथाें पर ही बसाें की सेवा मिल सकें। बता दें कि एक दिन में राेज बरवाला के बस स्टैंड पर 26 हजार से अधिक यात्री विभिन्न गंतव्य पर बसाें से सफर करते हैं।

व्हाट्सएप ने डेटा ब्रीच की चिंताओं को खारिज किया, कहा कि किसी भी लीक का कोई सबूत नहीं है

पीडब्ल्यूडी ने मलबा का एस्टीमेट बनाकर भेजा, आला अधिकारी ने असहमति जताई

“बरवाला में नए बस स्टैंड बनने की फाइल काे मुख्यालय भेजा गया है, जिसमें पीडब्ल्यूडी ने मलबा का एस्टीमेट बनाकर भेजा है, जिस पर आला अधिकारी ने असहमति जताई है। साथ ई-टेंडर ओपन कर विभिन्न फर्म के आवेदन लेने के लिए आदेश दिए हैं। जाे भी फर्म मलबे का अधिक एस्टीमेट तैयार करेगी। उसे टेंडर दे दिया जाएगा। दूसरी बात है कि हमने बस स्टैंड ताेड़ने के दाैरान बस खड़ी करने काे लेकर अस्थायी विकल्प पूछा है। लेकिन अभी तक मुख्यालय से जवाब नहीं मिला है।”

-राहुल मित्तल, राेडवेज महाप्रबंधक, हिसार डिपाे।

 

खबरें और भी हैं…

.HTET एग्जाम में शादीशुदा महिलाओं को राहत: मंगलसूत्र, बिंदी, सिंदूर की छूट; सिख परीक्षार्थी कृपाण ले जा सकेंगे, हरियाणा में 3-4 दिसंबर को परीक्षा

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!