Apple आपूर्तिकर्ता फॉक्सकॉन ने चीन पर कठिन वर्ष का पूर्वानुमान लगाया COVID कर्ब, मुद्रास्फीति

Apple आपूर्तिकर्ता फॉक्सकॉन ने चेतावनी दी कि स्मार्टफोन सहित उसके इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसाय के लिए चालू तिमाही के राजस्व में गिरावट आ सकती है क्योंकि बढ़ती मुद्रास्फीति और लॉक-डाउन चीन में ठंड की मांग के साथ-साथ आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दों में वृद्धि के बीच विकास धीमा हो गया है।

दुनिया की सबसे बड़ी अनुबंध इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता ताइवान की फर्म, अन्य वैश्विक निर्माताओं की तरह चिप्स की भारी कमी से जूझ रही है, जिसने अपने प्रमुख ग्राहक ऐप्पल सहित स्मार्टफोन उत्पादन को नुकसान पहुंचाया है।

जबकि कंपनी ने दोहराया कि चीन में COVID-19 नियंत्रणों का केवल उसके उत्पादन पर सीमित प्रभाव पड़ा है क्योंकि इसने श्रमिकों को “बंद लूप” प्रणाली में साइट पर रखा है, देश में इसके उत्पादों की मांग को नुकसान हुआ है क्योंकि लोग बंद रहते हैं। हाल ही में उच्च मुद्रास्फीति और यूक्रेन में युद्ध के कारण प्रमुख बाजारों में मंदी के साथ मंदी तेज हो गई है।

भविष्यवाणियां स्मार्टफोन और उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स पर अपनी निर्भरता को कम करने के लिए फॉक्सकॉन की तात्कालिकता को मजबूत करती हैं, जो इसके कुल राजस्व का आधे से थोड़ा अधिक है, और इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) निर्माण जैसे क्षेत्रों में विविधता लाती है, जिसे वह $ 34 बिलियन के व्यवसाय के रूप में देखता है। 2025.

“इस समय बाजार में कई अनिश्चितताएं हैं,” फॉक्सकॉन के अध्यक्ष लियू यंग-वे ने वर्ष के लिए महामारी, भू-राजनीतिक जोखिमों और मुद्रास्फीति का हवाला देते हुए कमाई के बाद की कॉल को बताया।

“वे मांग और आपूर्ति के लिए कुछ चुनौतियां पेश कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि दूसरी तिमाही के लिए उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स राजस्व में मामूली गिरावट का अनुमान पिछले साल उच्च आधार और इस साल के अंत में नए उत्पाद लॉन्च होने से पहले था।

कंपनी, जिसे औपचारिक रूप से माननीय हाई प्रिसिजन इंडस्ट्री कंपनी लिमिटेड कहा जाता है, को उम्मीद है कि मौजूदा तिमाही और पूरे वर्ष के लिए कुल राजस्व सपाट रहेगा। इसने एक संख्यात्मक दृष्टिकोण प्रदान नहीं किया, लेकिन इसके अन्य व्यवसायों जैसे कि घटकों, कंप्यूटिंग उत्पादों और क्लाउड और नेटवर्किंग उत्पादों के लिए मजबूत वृद्धि का अनुमान लगाया।

मार्च में खत्म हुई पहली तिमाही में फॉक्सकॉन का रेवेन्यू 4% बढ़ा। Refinitiv के अनुसार, शुद्ध लाभ 5% बढ़कर T$29.45 बिलियन ($985.48 मिलियन) हो गया और मोटे तौर पर T$29.76 बिलियन के औसत विश्लेषक अनुमान के अनुरूप था।

ऑटो में, फॉक्सकॉन ने कहा कि वह संघर्षरत यूएस ईवी निर्माता लॉर्डस्टाउन मोटर्स कॉर्प के साथ नए वाहन विकसित करेगी। बुधवार को, ताइवान की कंपनी ने कहा कि उसने ओहियो में लॉर्डस्टाउन से 230 मिलियन डॉलर में एक कारखाना खरीदने का सौदा पूरा किया।

दोनों कंपनियां वाहन बनाने के लिए एक संयुक्त उद्यम भी बनाएंगी, जिसमें लॉर्डस्टाउन की 45% हिस्सेदारी होगी और फॉक्सकॉन के पास बाकी की हिस्सेदारी होगी।

फॉक्सकॉन के शेयर कमाई जारी होने से पहले 1% कम, व्यापक बाजार में 2.4% की गिरावट के साथ बंद हुए। वे इस साल अब तक लगभग 2% गिर चुके हैं, जिससे कंपनी को 48.1 अरब डॉलर का बाजार मूल्य मिला है।

($1 = 29.8430 ताइवान डॉलर)

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *