फ्लैश स्टोरेज ड्राइव की कीमतें 2022 में गिरने वाली हैं क्योंकि मांग में तेजी नहीं आई

मुख्य रूप से सुस्त मांग और अधिक आपूर्ति के कारण दूसरी छमाही में नंद फ्लैश की कीमतों में गिरावट की उम्मीद है, बुधवार को एक रिपोर्ट में दिखाया गया है, जो प्रमुख चिप निर्माताओं के प्रदर्शन के दृष्टिकोण को कम करता है।

उद्योग ट्रैकर TrendForce ने उम्मीद की थी कि इस महीने नंद फ्लैश वेफर्स की कीमतों में गिरावट शुरू हो जाएगी, और तीसरी तिमाही में यह दर 10 प्रतिशत तक पहुंच सकती है।

समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, इसने यह भी कहा कि नंद आपूर्ति मांग से आगे निकल सकती है, जिससे कीमतों में और गिरावट आने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: मोटोरोला एज 30 144Hz डिस्प्ले के साथ, 50MP ट्रिपल कैमरा भारत में लॉन्च: कीमत, स्पेसिफिकेशन

NAND फ्लैश मेमोरी एक प्रकार का नॉन-वोलेटाइल स्टोरेज है, जिसमें डेटा रखने के लिए पावर की जरूरत नहीं होती है। इसका उपयोग कई उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स, जैसे स्मार्टफोन और लैपटॉप में किया जाता है।

दुनिया भर में उच्च मुद्रास्फीति के बीच, उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स की कुल मांग में कमी आई है। अधिकांश लोग नोटबुक जैसे व्यक्तिगत उपकरणों पर वापस कटौती करते हैं, खासकर जब वे महामारी से प्रेरित घर में रहने की प्रवृत्ति से बाहर आ रहे हैं।

कमजोर मांग के बावजूद, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स, दुनिया की सबसे बड़ी मेमोरी चिप निर्माता, माना जाता है कि “अपनी क्षमता विस्तार योजना को बनाए रखने के लिए … पिछले साल के अंत में।”

बाजार की प्रमुख कंपनी सैमसंग द्वारा कमजोर मांग और क्षमता विस्तार योजना को देखते हुए, ट्रेंडफोर्स को उम्मीद थी कि दूसरी छमाही में नंद फ्लैश बाजार को अधिक आपूर्ति के मुद्दों का सामना करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: इंटेल ने मोबाइल क्रिएटर्स, गेमर्स के लिए 7 नए 12वीं-जेन चिप्स का अनावरण किया

भविष्यवाणी ने सैमसंग और दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी मेमोरी चिप निर्माता एसके हाइनिक्स इंक के प्रदर्शन के दृष्टिकोण को प्रभावित किया।

वीडियो देखें: मोटोरोला एज 30 प्रो रिव्यू: आदर्श लेकिन परफेक्ट एंड्रॉइड स्मार्टफोन नहीं?

दोनों चिप निर्माताओं ने साल के पहले तीन महीनों में रिकॉर्ड त्रैमासिक कमाई दर्ज की, सर्वर चिप्स की मजबूत मांग और उम्मीद से धीमी कीमत में गिरावट के कारण धन्यवाद।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *