AAP का कांग्रेस को 1 लोकसभा सीट का प्रपोजल: कहा- दिल्ली में कांग्रेस एक भी सीट की हकदार नहीं, हम तो गठबंधन धर्म निभा रहे

 

आम आदमी पार्टी ने मंगलवार 13 फरवरी को गोवा और गुजरात से लोकसभा प्रत्याशियों का ऐलान किया।

आम आदमी पार्टी ने अब तक गोवा, असम और गुजरात से लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। मंगलवार (13 फरवरी) को AAP सांसद संदीप पाठक पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर कमेटी की बैठक के बाद INDIA ब्लॉक के साथ सीट शेयरिंग को लेकर भी चर्चा की।

कालेज में स्वर उत्सव का हुआ समापन प्रतिभागियों ने दी सोलो गायन, सोलो नृत्य व पॉप डांस की शानदार प्रस्तुतियां

संदीप ने बताया कि योग्यता के आधार पर कांग्रेस पार्टी दिल्ली में एक भी सीट की हकदार नहीं है, लेकिन गठबंधन के धर्म को ध्यान में रखते हुए, उन्हें दिल्ली में एक सीट की पेशकश कर रहें हैं। हम प्रस्ताव देते हैं कि दिल्ली में कांग्रेस पार्टी 1 सीट पर और AAP 6 सीटों पर लड़े।

AAP ने गुजरात में पिछले स्टेट इलेक्शन में वोट शेयर के अनुपात में 26 में से 8 लोकसभा सीटों की मांग की है।

कांग्रेस से सीट शेयरिंग पर 2 मीटिंग हुईं, दोनों बेनतीजा
संदीप ने यह भी कहा कि सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस पार्टी के साथ दो बैठकें हुईं। लेकिन इनका कोई नतीजा नहीं निकला। इनके अलावा, पिछले 1 महीने में कोई बैठक नहीं हुई है। हम अगली मीटिंग का इंतजार कर रहे हैं। कांग्रेस के नेताओं को भी अगली बैठक की जानकारी नहीं है। आज, मैं भारी मन से यहां बैठा हूं। हमने असम से तीन उम्मीदवारों की घोषणा की और मुझे उम्मीद है कि I.N.D.I.A गठबंधन उन्हें स्वीकार करेगा।

SC का चुनाव आयुक्त अधिनियम 2023 पर रोक से इनकार: केंद्र को नोटिस भेजा; NGO की याचिका पर कहा- संवैधानिक वैधता कभी भी निरर्थक नहीं होती

 

कांग्रेस ने प्रस्ताव नहीं माना तो दिल्ली में जल्द 6 नामों का ऐलान करेंगे
संदीप ने बताया कि कांग्रेस पार्टी ने 2019 लोकसभा चुनाव में जीरो सीट, विधानसभा में जीरो सीटे, एमसीडी चुनावों में 250 में से सिर्फ 9 सीटें जीतीं हैं। इन आंकड़ों के अनुसार कांग्रेस एक भी सीट चुनाव लड़ने के लायक नहीं है। हम दिल्ली में 6 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहते हैं। हम फिलहाल दिल्ली के लिए किसी भी उम्मीदवार की घोषणा नहीं कर रहे हैं, लेकिन अगर सीट-बंटवारे पर बातचीत जल्दी नहीं होती है, तो हम दिल्ली की छह सीटों के लिए भी उम्मीदवारों की घोषणा कर देंगे।

पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगी AAP

आम आदमी पार्टी ने पिछले महीने 24 जनवरी को ही ऐलान कर दिया था कि वह पंजाब की सभी 13 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। इसके लिए अंदरूनी तौर पर AAP ने पूरी तैयारी कर ली हैं। 13 लोकसभा सीटों पर 40 नामों की लिस्ट भी तैयार कर ली गई है। किसी सीट पर 2 तो किसी पर 4 विकल्प भी रखे गए हैं।

ये खबर भी पढ़ें…

ममता ने कहा था- कांग्रेस 40 सीट भी नहीं जीत पाएगी

लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जनवरी 2024 में मुर्शिदाबाद में कहा था- मुझे समझ नहीं आता कि कांग्रेस पार्टी को इतना अहंकार किस बात का है। मुझे नहीं लगता कि वो 300 में से 40 सीट भी जीत पाएगी। ममता ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी पहले जहां-जहां जीतती थी, अब वहां भी हारती जा रही है। अगर उसमें हिम्मत है तो बनारस और प्रयागराज में भाजपा को हराकर दिखाए

 

खबरें और भी हैं…

.धूमधाम से संपन्न हुआ पुरस्कार वितरण एवं वार्षिक समारोह

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *