75वें गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर हुई फाइनल रिहर्सल एसडीएम ने किया परेड़ व रिहर्सल का निरीक्षण

एस• के• मित्तल   
सफीदों,   सफीदों के रामलीला ग्राउंड में मनाए जाने वाले गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर बुधवार को फाईनल रिहर्सल संपन्न हुई। रिहर्सल में बतौर मुख्यातिथि एसडीएम मनीष कुमार फोगाट ने शिरकत करके परेड़ की सलामी ली व रिहर्सल का निरीक्षण किया। एसडीएम मनीष कुमार फौगाट ने बताया कि सफीदों में इस बार 75वें गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्यातिथि सोनीपत से सांसद रमेश कौशिक राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे तथा परेड की सलामी लेंगे।
फाईनल रिहर्सल के दौरान हरियाणा पुलिस की टुकड़ी समेत अन्य 6 स्कूलों के बच्चों ने परेड, पीटी में चार स्कूलों, डंबल में भी चार स्कूलों के बच्चों ने भाग लिया। इसके अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रम में आठ स्कूलों के बच्चों ने अपनी-अपनी फुल ड्रेस में प्रस्तुति दी। एसडीएम ने बताया कि सफीदों में गणतंत्र दिवस समारोह के सुचारू संचालन के लिए पहले ही विभिन्न विभागों को जिम्मेदारियां सौंपी गई है। कार्यक्रम स्थल पर सफाई, सजावट, सुरक्षा, पार्किंग, वैकल्पिक यातायात व्यवस्था, चिकित्सा टीमों की तैनाती, निर्बाध बिजली, आपूर्ति आदि की समुचित व्यवस्था की जाएगी।
कार्यक्रम के दौरान पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी और स्काउट की टुकड़ियों द्वारा शानदार मार्च पास्ट किया जाएगा। वहीं विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के विद्यार्थी सांस्कृतिक, डंबल, लेजियम सहित अन्य विधाओं में भाग लेंगे। इस मौके पर डीएसपी आशीष कुमार, पिल्लूखेड़ा से नायब तहसीलदार लोकेश शर्मा, सहायक रजिस्ट्रार आदिति सांगर, एसएचओ सिटी ईश्वर सिंह, बीईओ शमशेर सिंह विशेष तौर पर मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *