6 नामजद के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज

एस• के• मित्तल   
सफीदों,     सफीदों पुलिस ने एक विवाहिता के शिकायत में 6 ससुराल जनों के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज किया है। सफीदों पुलिस को पति कुलविंद्र सिंह, सास कुलदीप कौर, सुखा सिंह, वीर कौर निवासी गांव उरलाना खुर्द (पानीपत) तथा मनप्रीत कौर व परमजीत सिंह निवासी गांव पखाना (करनाल) के खिलाफ शिकायत देकर विवाहिता गगनदीप कौर निवासी गांव खरकड़ा ने कहा कि उसकी शादी कुलविंद्र सिंह के साथ सिख रितिरिवाज के अनुसार इसी वर्ष 10 मार्च को हुई थी।
शादी के फेरे के समय ही आरोपियों ने उनसे गाड़ी की मांग की थी। शादी में मेरे पिता ने लगभग 40 लाख रूपए खर्च किए किए थे। मेरे पिता ने उसी समय आई 20 गाड़ी लाकर दी। शादी में सोने के गहने, एलईडी, बैड, सोफा, अलमारी व अन्य घरेलू समान दहेज के रूप में दिया था। उसके बाद भी आरोपी उसे कम दहेज लाने की बाते कहते रहते थे और मेरे साथ गाली-गलौच और मारपीट करते रहते थे।
इसी दौरान आरोपी सुखा मेरे कमरे में घुस आया और जबरदस्ती यौन संबंध बनाने का प्रयास करने लगा और किसी दुसरे को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। मेरे सुसराल वाले मायके से 20 लाख रूपए नगद लाने को कहते रहते थे। उसके बाद 21 मार्च को आरोपियों ने मुझे गाली-गलौच और मारपीट करके घर से बाहर निकाल दिया। शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भादस की धारा 498ए, 323, 406, 506, 354बी व 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। ेे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *