30 हजार रिश्वत लेता सदर थाना सफीदों का हवलदार स्टेट विजीलेंस के हत्थे चढ़ा

हवलदार बाईक चोरी के मुकद्दमें में फंसाने की दे रहा था धमकी

एस• के• मित्तल     
सफीदों,      सफीदों सदर थाना का एक हवलदार 30 हजार रूपए रिश्वत लेते हुए सोमवार को स्टेट विजीलेंस ब्यूरो के हत्थे चढ़ गया। यह हवलदार बाईक चोरी के मुकद्दमें में फंसाने की धमकी दे रहा था। गांव बापोली पानीपत निवासी विशाल ने स्टेट विजीलेंस ब्यूरो को दी शिकायत में बताया था कि वह जानकार से बाइक मांगकर कार्यवश तीन मार्च को गोहाना गया हुआ था।
गोहाना पुलिस ने कागजात न होने पर बाइक को इपाउंड कर लिया था। जब जांच की गई तो बाइक सफीदों से चोरी हुई पाई गई। जिसका सदर थाना सफीदों में गांव हाट निवासी मनजीत की शिकायत पर पांच दिसम्बर 2021 को मुकद्दमा दर्ज हुआ था। जिससे बाइक वह मांगकर लाया था उसका नाम गांव खानपुर कलां सोनीपत निवासी अभिषेक को सदर थाना सफीदों पुलिस ने गिरफ्तार किया हुआ है। सदर थाना सफीदों का जांच अधिकारी हवलदार विनोद कुमार मुकद्दमें से पीछा छुडवाने की एवज में 30 हजार रुपये की डिमांड कर रहा है। राशि न देने पर मुकद्दमें में फांसकर जेल भेजने की धमकी दे रहा है।
शिकायत के आधार पर इंस्पेक्टर मनीष कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। जिसमें सब इंस्पेक्टर अनिल कुमार, बलजीत, एएसआई कमलजीत, कुलदीप व अन्य कर्मियों को शामिल किया गया। जबकि डयूटी मैजिस्टेट के तौर पर सिंचाई विभाग के एक्सईन राजीव को नियुक्त किया गया। छापामार टीम ने शिकायतकर्ता विशाल को 500-500 के 60 नोट डयूटी मैजिस्टेट से हस्ताक्षर करवा व पाउडर लगाकर थमा दिए। संपर्क साधने पर हवलदार विनोद ने शिकायतकर्ता को सफीदों अदालत परिसर के सामने बुला लिया। रिश्वत राशि के थमाने के बाद इशारा मिलते ही टीम ने हवलदार विनोद को काबू कर लिया। तलाशी लिए जाने पर उसकी पेंट की जेब से 30 हजार की रिश्वत राशि बरामद हो गई। हाथ धुलवाने पर उनका रंग लाल हो गया।
स्टेट विजीलेंस ब्यूरो ने विशाल की शिकायत पर हवलदार विनोद के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ शुरु कर दी। स्टेट विजीलेंस ब्यूरो के निरीक्षक मनीष कुमार ने बताया कि हवलदार को मुकद्दमें में न फंसाने की एवज में 30 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार किया है। फिलहाल आरोपित हवलदार से पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *