3 राज्यों में भारी बर्फबारी, हिमाचल में 645 सड़कें बंद: जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में तापमान माइनस 11º पहुंचा; UP-MP-बिहार में तेज बारिश हुई

 

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में बर्फबारी के कारण सोमवार सुबह तापमान माइनस 0.8º पहुंचा।

देश के उत्तरी राज्यों में बर्फबारी और ठंड का असर लगातार जारी है। वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और लद्दाख में बीते 4 दिनों से बर्फबारी हो रही है। यहां आज और कल (6 फरवरी) के लिए भी अलर्ट जारी किया गया है।

UP में बनेगी 1500 एकड़ में एयरो सिटी: छोटे बिजनेस सेक्टर को बड़ी राहत; 96 लाख MSME यूनिट्स के बहुरेंगे दिन

हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी से 4 नेशनल हाईवे समेत 645 सड़कें बंद हैं। चिरगांव में 35 सेंटीमीटर और मनाली में 23 सेंटीमीटर बर्फबारी दर्ज की गई। इससे पानी और बिजली की सप्लाई भी प्रभावित हुईं। वहीं, जम्मू कश्मीर के पहलगाम में शनिवार रात को तापमान माइनस 11º पहुंच गया।

उधर, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहार में आज सुबह बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक, तीनों राज्यों में कल (6 फरवरी) भी बारिश की संभावना रहेगी। इसके अलावा सिक्किम में आज आले गिरने का अलर्ट है। दक्षिण के राज्यों में आज मौसम साफ रहेगा।

दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, पश्चिम बंगाल,असम, मेघालय, और ओडिशा में कोहरा और ठंड का असर बना हुआ है। इन इलाकों में तापमान 7 से 11 डिग्री के बीच रिकॉर्ड किया गया। दिल्ली में विजिबिलटी घटने के कारण कई फ्लाइट्स और ट्रेनें लेट हुई।

तस्वीरों में मौसम का हाल…

जम्मू कश्मीर के राजौरी में रात में रविवार रात को तापमान माइनस 1 डिग्री पहुंचा।

जम्मू कश्मीर के राजौरी में रात में रविवार रात को तापमान माइनस 1 डिग्री पहुंचा।

पब्लिक प्रॉपर्टी के नुकसान पर लॉ पैनल का सुझाव: जब तक नुकसान की वसूली ना हो, तब तक दंगाई को जमानत ना दी जाए

मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में तापमान 0 डिग्री के आसपास बना रहेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में तापमान 0 डिग्री के आसपास बना रहेगा।

हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में बर्फबारी के कारण 157 सड़कें बंद हो गईं।

हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में बर्फबारी के कारण 157 सड़कें बंद हो गईं।

दिल्ली में आज सुबह कोहरा देखने को मिला। विजिबिलिटी 200 मीटर दर्ज की गई।

दिल्ली में आज सुबह कोहरा देखने को मिला। विजिबिलिटी 200 मीटर दर्ज की गई।

आगे कैसा रहेगा मौसम?

  • प्राइवेट वेदर एजेंसी स्काईमेट के मतुबाकि, अगले 24 घंटों के दौरान देश के उत्तरी राज्यों में बर्फबारी और भी ज्यादा होगी।
  • उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, बिहार, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश हो सकती है।
  • पंजाब, हरियाणा और दिल्ली, ओडिशा और पूर्वोत्तर भारत के अलग-अलग हिस्सों में 6 फरवरी को घने कोहरे की स्थिति बनेगी।

स्पाइसजेट की फ्लाइट में लड़की से छेड़छाड़: पीड़ित बोली- आरोपी ने पहले हाथ, फिर जांघ को छुआ; क्रू मेंबर ने शिकायत दर्ज करने से रोका

राज्यों में मौसम का हाल…

मध्य प्रदेश: सागर-रीवा में बूंदाबांदी, भोपाल-इंदौर में धूप; 15 शहरों में तापमान 30 डिग्री के पार

वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) की वजह से रविवार को प्रदेश का मौसम बदला रहा। ग्वालियर, श्योपुर कलां, भिंड, सतना और नौगांव समेत कई शहरों में हल्की बारिश हुई। भोपाल, इंदौर समेत प्रदेश के ज्यादातर शहरों में गर्मी का असर देखने को मिला। 15 से ज्यादा शहरों में दिन का तापमान 30 डिग्री के पार रहा। पूरी खबर पढ़ें…

राजस्थान: धौलपुर में 1 इंच से ज्यादा बारिश, 6 जिलों में छाया कोहरा; ठंड का असर बरकरार

राजस्थान में एक्टिव हुए वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के प्रभाव से देर रात तक जयपुर समेत 8 से ज्यादा जिलों में तेज बारिश हुई। सबसे ज्यादा बारिश धौलपुर में 35 MM (1 इंच से ज्यादा) दर्ज हुई। बारिश से भरतपुर, धौलपुर और अलवर में सरसों की फसल को काफी नुकसान हुआ है।

इंडियन कोस्ट गार्ड ने बचाई युवक की जान: 3 घंटे ऑपरेशन चलाकर किया युवक का रेस्क्यू, प्राइवेट शिप से समुद्र में गिरा था युवक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *