22 जनवरी को सफीदों को श्री अयोध्या धाम जैसा बनाने का लिया संकल्प

एस• के• मित्तल   
सफीदों,  22 जनवरी की तैयारियों को लेकर विश्व हिंदू परिषद सफीदों के तत्वाधान एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, बजरंग दल, दुर्गावाहिनी व मातृशक्ति के सहयोग से स्थानीय होली मोहल्ला स्थित प्राचीन श्रीराम मंदिर में विश्व हिंदू परिषद रोहतक विभाग मातृशक्ति संयोजिका दर्शना गौतम की अगुवाई में एक बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता विश्व हिंदू परिषद जिला उपाध्यक्ष अरविंद शर्मा ने की।
बैठक में फैसला लिया गया कि आगामी 22 जनवरी को सफीदों के विभिन्न मंदिरों में श्री अयोध्या धाम में श्री रामलला का नूतन विग्रह विराजमान होने की खुशी में अनेकों कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। विहिप मातृशक्ति रोहतक विभाग संयोजिका दर्शना गौतम ने कार्यकर्ताओं को संकल्प दिलवाया कि वे 22 जनवरी को 16 शुभ कार्य करेंगे और दूसरों को भी करने के लिए प्रेरित करेंगे। दर्शना गौत्तम ने कहा कि 500 वर्ष के लंबे संघर्ष के बाद दो-दो बार दीपावली मनाने का संयोग बना रहा है। उन्होंने कहा कि सभी अपने-अपने घरों तथा बस्ती के मंदिरों की साफ सफाई करें, नए कपड़े पहने, अपने-अपने घरों पर भगवा ध्वज फहराएं, रंगोली बनाएं, पूजा व हवन करें, फूल मालाओं से साज-सज्जा करें, राम दीपक ज्योति जलाएं, घरों में पकवान बनाएं, निकट के मंदिर में जाएं, भगवान को भोग लगाएं, प्रार्थना करें, भजन कीर्तन करें, गौमाता को रोटी व गुड़ खिलाएं, दान करें, खुशी मनाएं, मिठाइयां बांटे, पटाखे चलाएं, संध्या काल में घर के आंगन में द्वार पर दीपक जलाएं और मंदिरों पर बिजली की लड़ियां लगाकर जगमग प्रकाश करें।
वहीं विश्व हिंदू परिषद जिला उपाध्यक्ष अरविंद शर्मा ने सभी से आह्वान किया कि श्री अयोध्या धाम से पहुंचे पूजित अक्षत, श्रीराम मंदिर का चित्र व पत्रिका हर घर पहुंचा रहे कार्यकर्त्ताओं की टोलियों का सहयोग करें तथा सुनिश्चित करें कि कोई भी परिवार इनके बगैर छूट न जाए। उन्होंने लोगों से कहा कि हर गली, मोहल्ले व बस्ती में स्थित छोटे-बड़े मंदिरों में 22 जनवरी को धार्मिक अनुष्ठान करें तथा कोशिश करें कि सभी मिलकर एक स्थान पर इकट्ठा होकर सौहार्दपूर्ण वातावरण में एलईडी के जरिए श्री अयोध्या धाम से प्रसारित होने वाले भव्य कार्यक्रम का आनंद उठाएं तथा आपस में मिठाइयां बांटे। इस अवसर पर अरविंद शर्मा, एडवोकेट हरीश शर्मा, होशियार शर्मा, दर्शना गौतम, किरण शर्मा, पूनम गर्ग, संयोगिता गर्ग, मोना गर्ग, संतोष शर्मा, शशि गर्ग, अंशु गोयल, कुसुम शर्मा, संतोष शर्मा व सुषमा गर्ग मुख्य रूप से मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *