19 फर्मों के सीईओ पर 1 अरब डॉलर के नकली सिस्को उपकरण बेचने का आरोप

 

एक अमेरिकी अदालत ने 19 कंपनियों और कम से कम 15 अमेज़ॅन स्टोरफ्रंट, 10 ईबे स्टोरफ्रंट और कई अन्य संस्थाओं को चलाने वाले एक व्यक्ति पर आरोप लगाया है, जो $ 1 बिलियन के नकली और नकली सिस्को नेटवर्किंग डिवाइस बेचते हैं।

पति-सास की प्रताड़ना से तंग आकर दी जान: जींद में ट्रेन के आगे कूदी महिला, सुसाइड नोट में लिखा- लावारिस समझ कर अंतिम संस्कार करें

न्यू जर्सी जिले में एक संघीय ग्रैंड जूरी ने मियामी के 38 वर्षीय ओनूर अक्सॉय, उर्फ ​​​​रॉन अक्सॉय, उर्फ ​​​​डेव डर्डन पर धोखाधड़ी और नकली सिस्को नेटवर्किंग उपकरणों में यातायात के लिए एक बड़े पैमाने पर ऑपरेशन चलाने का आरोप लगाया, जिसका अनुमानित खुदरा मूल्य अधिक है। $ 1 बिलियन।

अमेरिकी न्याय विभाग ने शुक्रवार देर रात एक बयान में कहा कि उसने चीन और हांगकांग से हजारों नकली सिस्को उपकरणों का आयात किया और उन्हें अमेरिका और विदेशों में ग्राहकों को बेच दिया, उत्पादों को नए और वास्तविक के रूप में गलत तरीके से पेश किया।

ऑपरेशन ने कथित तौर पर $ 100 मिलियन से अधिक राजस्व अर्जित किया, और अक्सॉय को अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए लाखों डॉलर प्राप्त हुए।

केयू इस सत्र से शुरू करेगा 14 ऑनलाइन कोर्स: 10 सर्टिफिकेट/डिप्लोमा व 4 डिग्री प्रोग्राम होंगे शामिल; UGC से मिली मंजूरी

अभियोग के अनुसार, उपकरण आमतौर पर पुराने, निम्न-मॉडल वाले उत्पाद थे, जिनमें से कुछ को बेच दिया गया था या त्याग दिया गया था, जिसे चीनी जालसाजों ने नए, उन्नत और अधिक महंगे सिस्को उपकरणों के वास्तविक संस्करण के रूप में संशोधित किया।

चीनी जालसाजों ने पायरेटेड सिस्को सॉफ़्टवेयर और अनधिकृत, निम्न-गुणवत्ता या अविश्वसनीय घटकों को जोड़ा, जिसमें सिस्को द्वारा सॉफ़्टवेयर लाइसेंस अनुपालन की जाँच करने और हार्डवेयर को प्रमाणित करने के लिए सॉफ़्टवेयर में जोड़े गए तकनीकी उपायों को रोकने के लिए घटक शामिल हैं।

अंत में, सिस्को द्वारा उपकरणों को नया, वास्तविक, उच्च-गुणवत्ता और फ़ैक्टरी-सील दिखाने के लिए, चीनी जालसाज़ों ने कथित तौर पर नकली सिस्को लेबल, स्टिकर, बॉक्स, दस्तावेज़ीकरण, पैकेजिंग और अन्य सामग्री को जोड़ा, न्याय विभाग ने कहा।

 

अक्सॉय पर नकली सामानों की तस्करी और मेल और वायर धोखाधड़ी करने की साजिश का एक आरोप लगाया गया है; मेल धोखाधड़ी के तीन मामले; तार धोखाधड़ी के चार मामले; और नकली सामानों की तस्करी के तीन मामले।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *