13.9 मिलियन यूनिट्स के साथ इंडिया वियरेबल्स मार्केट Q1 में 20% ऊपर

सोमवार को एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत के पहनने योग्य बाजार ने पहली तिमाही (Q1) में 13.9 मिलियन यूनिट्स की बिक्री की, जो 20.1 प्रतिशत (ऑन-ईयर) थी।

2022 के लिए आउटलुक मजबूत बना हुआ है क्योंकि वियरेबल्स टियर 2 और टियर 3 शहरों में उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने का प्रयास करेंगे।

“ब्रांडों से निरंतर धक्का के साथ, Q2 (अप्रैल-जून अवधि) में स्वस्थ YoY वृद्धि देखने की उम्मीद है। 2H22 (जुलाई-दिसंबर) में त्योहारी सीज़न के आसपास आक्रामक ऑफ़र, बिक्री और मार्केटिंग से पहनने योग्य डिवाइस श्रेणियों के लिए वर्ष के दौरान इस वृद्धि की गति को जारी रखने की उम्मीद है, ”उपासना जोशी, रिसर्च मैनेजर, आईडीसी इंडिया ने कहा।

समग्र श्रेणी का औसत बिक्री मूल्य (एएसपी) मुख्य रूप से घड़ियों के एएसपी में मजबूत गिरावट के कारण 17.1 प्रतिशत घट गया।

आईडीसी इंडिया की सीनियर मार्केट एनालिस्ट, क्लाइंट डिवाइसेज, अनीशा डुम्ब्रे ने कहा, “आक्रामक छूट, नई सुविधाएं, और ब्रांड और चैनल पार्टनर्स से एक मजबूत धक्का उपभोक्ताओं को अपग्रेड करने और पहनने योग्य घड़ियों पर अधिक खर्च करने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है।”

जोशी के अनुसार, सरकार द्वारा घोषित वियरेबल्स के लिए परफॉर्मेंस-लिंक्ड इंसेंटिव (पीएलआई) योजना के साथ, “पारिस्थितिकी तंत्र के प्रमुख खिलाड़ियों ने इन उपकरणों के स्थानीय निर्माण में प्रवेश करना शुरू कर दिया है और ‘मेड इन इंडिया’ उत्पादों को लॉन्च किया है, जिससे संभवतः और कम हो सकता है। एएसपी.”

पहनने योग्य घड़ी की श्रेणी में स्मार्टवॉच (Apple Watch, Wear OS घड़ियाँ), और बुनियादी घड़ियाँ (Noise और BoAt घड़ियाँ) शामिल हैं।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *