हैकर्स ने दी चेतावनी, चुराए गए 80GB रेडिट डेटा को करेंगे लीक – News18

 

अपने एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस (एपीआई) में बदलाव को लेकर विवादों में घिरी रेडिट अब और मुश्किल में है क्योंकि हैकर्स ने सोशल डिस्कशन प्लेटफॉर्म से चोरी हुए 80GB डेटा को जारी करने की धमकी दी है।

क्या आपका पर्सनल डेटा चुरा रहा है रियलमी? भारत सरकार ने दिए जांच के आदेश – News18

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, ब्लैककैट रैंसमवेयर गिरोह, जिसे एएलपीएचवी के नाम से भी जाना जाता है, चोरी किए गए डेटा को हटाने के बदले में 4.5 मिलियन डॉलर की मांग कर रहा है।

हैकर्स ने उसकी डार्क वेब लीक साइट की एक पोस्ट का डेटा चोरी करने का दावा किया है।

Reddit के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की कि “ब्लैककैट के दावे 9 फरवरी को Reddit द्वारा पुष्टि की गई एक साइबर घटना से संबंधित हैं”।

उस समय, हैकर्स ने “अत्यधिक लक्षित” फ़िशिंग हमले के दौरान कथित रूप से कर्मचारी की जानकारी और आंतरिक दस्तावेज़ों तक पहुँच प्राप्त की थी।

Reddit ने हमले के बारे में या इसके पीछे कौन था, इसके बारे में कोई और जानकारी साझा नहीं की।

BlackCat को पश्चिमी डिजिटल पर एक मार्च के हमले से भी जोड़ा गया था जिसमें हैकर्स ने ग्राहकों की जानकारी सहित कंपनी से 10TB डेटा चुरा लिया था।

इस बीच, कंपनी के नए एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफ़ेस (एपीआई) के मूल्य निर्धारण में बदलाव के खिलाफ सबरेडिट्स के विरोध के दौरान, रेडिट का औसत दैनिक ट्रैफ़िक कथित तौर पर पिछले महीने की तुलना में गिर गया।

गुरुग्राम में केंद्रीय राज्य मंत्री ने निकाली विकास तीर्थ यात्रा: राव इंद्रजीत सिंह बोले- मेट्रो विस्तार को केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

ब्लैकआउट शुरू होने से एक दिन पहले, 11 जून को, डेस्कटॉप और मोबाइल वेब क्लाइंट पर सामाजिक चर्चा मंच पर 57 मिलियन से अधिक दैनिक विज़िट दर्ज की गईं।

 

विरोध के पहले दिन के अंत तक दैनिक आगंतुक 55 मिलियन से नीचे गिर गए। 13 जून के अंत में प्लेटफॉर्म पर 53 मिलियन से कम दैनिक आगंतुक दर्ज किए गए थे।

Reddit को 13 जून को प्राप्त 52,121,649 विज़िट पिछले महीने की तुलना में वेबसाइट के औसत दैनिक ट्रैफ़िक से 6.6 प्रतिशत की गिरावट दर्शाती है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *