हेडफोन के साथ डायसन का निराला पहनने योग्य वायु शोधक आपको बहुत महंगा पड़ेगा

आखरी अपडेट: 11 दिसंबर, 2022, 14:03 IST

डायसन ज़ोन वायरलेस हेडफ़ोन की अब कीमत है

डायसन ने इस साल की शुरुआत में उत्पाद पेश किया था, लेकिन अब हम इसकी विशेषताओं, समर्थन और हां, कीमत के बारे में भी अधिक जानते हैं।

डायसन अपने प्रीमियम एयर प्यूरीफायर, वैक्यूम क्लीनर और बहुत कुछ के साथ कारोबार में रहा है। कंपनी ने अद्वितीय वायरलेस हेडफ़ोन जोड़े जो पहनने योग्य वायु शोधक के रूप में भी दोगुना हो जाते हैं और अब जानते हैं कि यह निराला उत्पाद बाजार में कितना बिकेगा।

डायसन का कहना है कि इसका नॉइज़-कैंसलिंग हेडफ़ोन-कम-एयर प्यूरीफायर मार्च 2023 से अमेरिका में उपलब्ध होगा और खरीदारों को इस गैजेट को पाने के लिए $949 (लगभग 80,000 रुपये) का भुगतान करना होगा। कंपनी एक पत्थर से दो मुद्दों पर हमला करना चाह रही है, और डायसन ज़ोन हेडफ़ोन ध्वनि और वायु प्रदूषण दोनों को कम करना चाहता है।

ज़ोन वायरलेस हेडफ़ोन में शोर-रद्द करने वाली तकनीक मिलती है जो परिवेश के शोर का ख्याल रखेगी, और वायु शोधक उपयोगकर्ता के लिए एक स्वच्छ श्वास प्रणाली प्रदान करेगा। इसमें 40 मिमी नियोडिमियम ड्राइवर हैं और डायसन ईक्यू, बास बूस्ट और न्यूट्रल जैसे तीन ऑडियो इक्वलाइज़र मोड प्रदान करता है। हेडफोन में 2,600mAh की बैटरी यूनिट है जो संगीत के लिए 50 घंटे से अधिक का स्टैंडबाय टाइम देने का वादा करती है, लेकिन प्यूरीफायर चालू होने से बैकअप सिर्फ चार घंटे से अधिक हो जाता है। मास्क पर लगी बैटरी को फुल चार्ज होने में 3 घंटे का समय लगता है।

डायसन गैजेट के मुंह को ढकने वाले हिस्से में अपनी फिल्ट्रेशन तकनीक को एकीकृत करके वायु शोधन में अपनी विशेषज्ञता का उपयोग कर रहा है। डायसन का कहना है कि वाइजर आपके चेहरे को नहीं छूता है और एक गैप होता है जिससे व्यक्ति सामान्य रूप से सांस ले पाता है।

कंपनी का दावा है कि वह पिछले छह सालों से एयर प्यूरीफायर तकनीक को हेडफोन में एकीकृत करने पर काम कर रही है, और ऐसा लगता है कि अंत में सर्वोत्तम परिणाम देने के लिए सही डिजाइन और फॉर्म फैक्टर मिल गया है।

डायसन की सफाई तकनीक के बारे में कोई संदेह नहीं है, लेकिन ऑडियो सेगमेंट में इसकी महारत के बारे में बहुत कुछ नहीं कहा जा सकता है, जहां आपके पास सोनी, ऐप्पल, बोस और अन्य जैसे प्रीमियम ब्रांड हैं। और जब कंपनी आपसे 80,000 रुपये से अधिक का भुगतान करने के लिए कहती है तो दांव और भी अधिक होता है।

सभी पढ़ें नवीनतम टेक समाचार यहां

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *