हिसार स्कूल बस हादसे में घायलों ने बताई आपबीती: टीचर बोलीं- बस खाई में गिरते वक्त सब चिल्ला रहे थे, फिर अचानक आंखें बंद हो गईं

 

खाई में गिरी बस और उसमें सवार यात्रियों को बाहर निकालते हुए लोग।

उत्तराखंड के नैनीताल में रविवार देर रात हरियाणा की स्कूल बस 150 मीटर खाई में गिर गई। जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई, वहीं 24 गंभीर घायल हैं। मरने वाले हिसार के गांव पातन के रहने वाले हैं। अस्पताल में जख्मियों की हालत सुधरने के बाद उन्होंने हादसे के बारे में बात की…

भाजपा ने 3 राज्यों के 162 प्रत्याशियों का ऐलान किया: राजस्थान के 41, मध्य प्रदेश के 57 और छत्तीसगढ़ के 64 कैंडिडेट की लिस्ट जारी

मीडिया से बातचीत में घायल महिला टीचर पूजा ने बताया कि बस खाई में गिरते ही सब चिल्ला रहे थे। मेरी आंखे बंद हो गई और सामने काला अंधेरा सा छा गया। बाद में अपने को अस्पताल में पाया है। वहीं दूसरी टीचर प्रमिला ने बताया अपने बच्चों के साथ घूमने के लिए हंसी खुशी आई थी। किसे पता था ऐसा हादसा हो जाएगा।

घायल महिला शिक्षक करीना के बताया कि स्कूल बस खाई में कैसे गिरी ये नहीं पता। मगर जान बच गई है। मैंने घर में बात कर ली हैं। सभी लोग बहुत चिंतित हैं। उधर, बस के सह चालक कपिल ने बताया कि दुर्घटना ब्रेक फेल होने से हुई। चाहकर भी हम कुछ लोगों को नहीं बचा सके। इसका मलाल हमेशा रहेगा।

मात्रश्याम निवासी मनमीत घर का था इकलौता चिराग
इस हादसे में घायल गांव मात्रश्याम की अमरजीत अपने बेटे मनमीत के साथ घूमने पर गई थी। हादसे में मनमीत की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक अमरजीत स्कूल में पिछले डेढ़ साल से पढ़ा रही है। उनके पति रमन राजकीय हाई स्कूल में सरकारी कम्प्यूटर शिक्षक हैं। मनमीत उनका इकलौता बेटा था।

मोहाली में लुटेरों का आने का सीसीटीवी वीडियो: गन प्वाइंट पर लूटे गहने और नगदी, बंधक बनाकर 8 तोला गहना और 50 हजार की लूट

मार्ग से दो बड़े वाहन नहीं निकल सकते हैं
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हादसे वाली जगह पर सड़क से दो बड़े वाहन एक साथ नहीं निकल सकते हैं। हालांकि कोई गाड़ी ओवर टेक नहीं कर रही थी। ऐसे में माना जा रहा है कि चालक को पहाड़ पर वाहन चलाने का ज्यादा अनुभव नहीं था। लोगों ने मांग की मैदानी क्षेत्रों से आने वाले वाहनों चालकों का लाइसेंस जरूर चेक किया जाए। हिल लाइसेंस होने पर ही उन्हें पहाड़ पर जाने दिया जाए।

ढाई साल में 466 सड़क हादसे
नैनीताल जिले में बीते ढाई साल में 466 सड़क हादसे हो चुके हैं। इस कारण 253 लोगों की मौत व 367 लोग घायल हो चुके हैं। पुलिस का मानना है कि सभी सड़क दुर्घटनाओं का कारण तेज रफ्तार व लापरवाही है

हरियाणा CM समेत कई नेताओं ने जताया दुख
इस हादसे पर हरियाणा के CM मनोहर लाल समेत अन्य नेताओं ने गहरी संवेदना व्यक्त कर घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। सीएम मनोहर लाल ने कहा कि उत्तराखंड के नैनीताल में हरियाणा के यात्रियों से भरी बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से हुए हादसे में 7 लोगों की मृत्यु व अन्य लोगों के घायल होने का समाचार अत्यंत दुखद तथा दुर्भाग्यपूर्ण है।

राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा ने जताई संवेदना
कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा ने कहा कि हिसार के एक स्कूल की बस के नैनीताल के पास खाई में गिरने से हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे की खबर सुनकर चिंतित हूं। हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं प्रकट करता हूं। ईश्वर से प्रार्थना है की इस हादसे में लापता और घायल लोग जल्द सकुशल अपने घर वापस लौटें।

ज्वैलर्स की तिजोरी काटकर लाखों के गहनों पर किया हाथ साफ तिजौरी काटने के लिए किया गया गैस कटर का प्रयोग

ये खबर भी पढ़ें…

नैनीताल में हिसार की स्कूल बस खाई में गिरी:7 लोगों की मौत, 24 घायल, पातन गांव-स्कूल में पसरा सन्नाटा, छुट्‌टी का ऐलान

हरियाणा के हिसार के एक प्राइवेट स्कूल की बस उत्तराखंड के नैनीताल में खाई में गिर गई। जिसमें सात लोगों की मौत हो गई। यह बस गांव पातन में स्थित न्यू मानव इंटरनेशनल स्कूल की थी। इस घटना के बाद गांव पातन में मातम छा गया है। वहीं सोमवार सुबह स्कूल में छुट्‌टी का ऐलान कर दिया गया। स्कूल में आए बच्चे व अभिभावक वापस लौट गए (पढ़ें पूरी खबर)

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *