हिसार में दिव्यांगों का प्रदर्शन: UDID कार्ड प्रक्रिया सरल करने की उठाई मांग; बोले- PPP के नाम पर सुविधाएं छिनी

 

 

लघु सचिवालय के गेट पर धरना देते दिव्यांग।

हरियाणा के हिसार में विकलांग अधिकार मंच के बैनर तले जिले के अलग अलग ब्लॉक आए दिव्यांगजनों ने लंबित मांगों को लेकर लघु सचिवालय में प्रदर्शन किया। जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। इससे पहले दिव्यांगजन एचएयू के गेट 4 पर इक्कठा हुए और सड़कों पर प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय पहुंचे। 27 जुलाई से नागरिक अस्पताल में अनिश्चितकालीन धरना जारी है, लेकिन प्रशासन उनकी मांगों पर ध्यान नही दे रहा।

पिछड़ा एवं अनुसूचित समाज कांशीराम का सदैव ऋणी रहेगा: सुनील गहलावत

हिसार लघु सचिवालय में धरना देते दिव्यांग।

विकलांग नेता ऋषिकेश ने कहा कि प्रदेश में करीब 15 लाख लोग दिव्यांग हैं, ऐसे सरकार ने पुराने मेडिकल को रद्द करने में लगी है और नए मेडिकल प्रमाण पत्र बनाने में योजना लागू की है। जिनका मेडिकल प्रमाण पत्र पहले बन चुका है उसे फिर से मेडिकल प्रमाण पत्र बनाने की क्या आवश्यकता है। ऐसे में सरकार बेवजह ही दिव्यांगों को परेशान करने में लगी है।

उन्होंने कहा कि UDID कार्ड सरल प्रक्रिया में लागू किया जाए। इसके अलावा सभी जरूरतमंदों को विकलांगों को रेडक्रॉस से बैटरी वाली व्हीलचेयर,स्कूटी व आधुनिक कृ़त्रिम अंग दिए जाएं। उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र के नाम पर विकलांगों की पेंशन,बीपीएल राशन कार्ड,आयुष्मान कार्ड काटे जा रहे है।जो गलत है। सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही हमारी मांगों को पूरा नही किया गया तो प्रदेश स्तर पर आंदोलन किया जाएगा।

 

खबरें और भी हैं…

.रेवाड़ी में स्क्रैप गोदाम में भीषण आग: पास की झुग्गियां भी चपेट में, फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियों ने पाया काबू; लाखों का नुकसान

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *