हिसार के अस्‍पताल से आया फोन, कैथल में कैंसर पीडि़त के परिवार से ठगे 10 हजार

कैथल। लोग जैसे-जैसे आनलाइन तरीकों से पैसों का लेन-देन शुरू कर रहे हैं, वैसे ही लगातार ठगी के मामले भी सामने आ रहे हैं। ठग तरह-तरह के तरीके निकाल कर भोले-भाले लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। रोजाना कई लोग शिकार होते हैं, लेकिन ज्यादातर लोगों के पैसे वापस नहीं आते। एक महिला के साथ अलग तरीके से ठगी करने का मामला सामने आया है।

सफीदों जींद बायपास पर एक्सीडेंट से लगा जाम… पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुंच खुलवाया जाम… देखें लाइव रिपोर्ट…

एक अस्पताल का नाम लेकर महिला से दस हजार रुपये ठगी करने का मामला सामने आया है। गांव रामगढ़ पांडवा निवासी मुकेश रानी ने 14 फरवरी को साइबर अपराध पुलिस को शिकायत दी थी। शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है। शिकायत में बताया कि उसका पति कैंसर से पीड़ित है, जिसका इलाज हिसार स्थित सर्वोदय अस्पताल में चल रहा है।

हरियाणा में 2010 से अब तक हुई रजिस्ट्रियों की जांच शुरू, 800 अफसरों को नोटिस

14 फरवरी को सुबह साढ़े सात बजे उसके पास फोन आया था कि वह अस्पताल से बोल रहा है। जल्दी से उनके खाते में दस हजार रुपये जमा करवा दो। उसकी बेटी ने फोन पे के माध्यम से दस हजार रुपये भेज दिए। अस्पताल में जाकर पता लगा कि पैसे वहां जमा ही नहीं हुए हैं। जिस नंबर से फोन आया था उस पर संपर्क करने का प्रयास किया तो ठग ने उनका नंबर ब्लैकलिस्ट में डाल दिया था। महिला ने पुलिस को वह नंबर भी दे दिया है, जिस नंबर पर उन्होंने पैसे ट्रांसफर किए थे।

पिछले सप्ताह में आनलाइन धोखाधड़ी के करीब दस मामले दर्ज हो चुके हैं। लोगों के साथ लाखों रुपये की ठगी की जा रही है। ठगी करने के तरीके भी अलग-अलग हैं। हालांकि पुलिस की तरफ से आनलाइन ठगी से बचने के लिए 1930 नंबर जारी किया हुआ है। उसके बाद भी लोगों के साथ ठगी के मामले रुक नहीं रहे हैं।

जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर मनोज ने बताया कि पुलिस ने महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जागरूक रह कर आनलाइन ठगी से बचा जा सकता है। अगर ठगी हो जाए तो उसी समय पुलिस और संबंधित बैंक को सूचित करें।

19 मार्च को दैनिक न्यूज़ पेपर में छपी खबर…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *