हरियाणा राज्यसभा चुनाव 2022: कांग्रेस ऑब्जर्वर राजीव शुक्ला लेंगे हरियाणा विधायकों की मीटिंग; दोपहर बाद पहुंचेंगे छत्तीसगढ़

 

 

हरियाणा कांग्रेस के विधायकों से मुलाकात करने के लिए ऑब्जर्वर राजीव शुक्ला सोमवार को छत्तीसगढ़ पहुंच रहे हैं। दोपहर बाद राजीव शुक्ला प्रदेश कांग्रेस विधायकों की मीटिंग लेंगे और राज्यसभा चुनावों को लेकर चर्चा करेंगे। बता दें कि कांग्रेस ने राज्यसभा चुनावों को लेकर ऑर्ब्जवर नियुक्त किए हैं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राजीव शुक्ला को हरियाणा की जिम्मेदारी दी गई है।

हरियाणा राज्यसभा चुनाव 2022: कांग्रेस ऑब्जर्वर राजीव शुक्ला लेंगे हरियाणा विधायकों की मीटिंग; दोपहर बाद पहुंचेंगे छत्तीसगढ़

राज्यसभा उम्मीदवार अजय माकन और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा

छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री चौबे ने की मुलाकात

हरियाणा कांग्रेस के विधायकों के साथ इससे पहले रविवार शाम कृषि मंत्री रविंद्र चौबे आए। विधायकों को महत्वाकांक्षी योजना गाय के गोबर की जानकारी दी। कृषि मंत्री ने बताया कि सरकार दो रुपये किलो गोबर ले रही है। पहले गोवंश इधर उधर घूमते थे। कंपोजिट खाद वाली फसल को सरकार महंगे रेट पर खरीदती है।

फरीदाबाद एनआईटी विधायक नीरज शर्मा ने सोशल मीडिया पर कहा कि हम गोवंश के गोबर वाली स्कीम को हरियाणा में भी लागू करने के लिए पत्र लिखेंगे, ताकि गोवंश की बेक्रदी न हो। हालांकि पिछले विधानसभा सत्र में डबवाली के विधायक अमित सिहाग ने भी गोवंश की बेकद्री का मुद्दा उठाया था और छत्तीसगढ़ की सरकार की योजना को प्रदेश में लागू करने की बात रखी थी।

WhatsApp उपयोगकर्ता खातों के अपहरण से बचने के लिए दोहरे सत्यापन के साथ सुरक्षा की नई परत जोड़ रहा है

क्रॉस वोटिंग के कारण विधायक गए रायपुर

हरियाणा के कांग्रेस विधायक इस समय छत्तीसगढ़ में रुके हुए है। कांग्रेस ने क्रॉस वोटिंग और कुलदीप बिश्नोई की नाराजगी के कारण उन्हें कांग्रेस शासित राज्य छत्तीसगढ़ में भेज दिया। हरियाणा की दो राज्यसभा सीटों पर तीन नामांकन दाखिल हुए हैं। भाजपा के कृष्ण लाल पंवार और कांग्रेस के अजय माकन और निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर कार्तिकेय शर्मा भी चुनाव मैदान में उतरे हैं। उन्हें जजपा के 10 विधायकों और निर्दलीय उम्मीदवारों का समर्थन प्राप्त है। निर्दलीय विधायक और बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने उनका नामांकन दाखिल करवाया था।

कार्तिकेय शर्मा पूर्व मंत्री विनोद शर्मा के बेटे और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और कांग्रेसी नेता कुलदीप शर्मा के दामाद है। कुलदीप शर्मा की पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा के साथ दोस्ती जग जाहिर है। विनोद शर्मा भी हुड्‌डा के करीबी रहे हैं। परंतु कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष का पद न मिलने से नाराज चल रहे हैं। इसलिए वे कांग्रेस से दूरी बनाए हुए हैं। ऐसी स्थिति में क्रॉस वोटिंग के भय से कांग्रेस के 27 विधायकों को रायपुर भेजा गया। वोटिंग 10 जून को होंगी। पहले उम्मीदवार को जीत के लिए 31 वोट चाहिए। दूसरी सीट के लिए 30 वोट। हरियाणा में भाजपा के पास 40, जजपा के 10, कांग्रेस 31, इनेलो 1, हलोपा 1 और 7 निर्दलीय विधायक हैं।

 

खबरें और भी हैं…

.WhatsApp उपयोगकर्ता खातों के अपहरण से बचने के लिए दोहरे सत्यापन के साथ सुरक्षा की नई परत जोड़ रहा है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *