हरियाणा में भाजपा का मिशन 2024: सिरसा में आज अमित शाह की रैली; सर्वे में यहां BJP कमजोर आई थी

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दोपहर बाद करीब 4 बजे सिरसा पहुंचेंगे।

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के ‘मिशन 2024’ के तहत भाजपा आज हरियाणा में चुनावी बिगुल फूंक रही है। यहां सिरसा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रैली को संबोधित करेंगे। शाम करीब 4 बजे वह यहां पहुंचेंगे।

एक्सक्लूसिव यूके ज़ोन, ‘स्टार्टअप हॉस्टल’, इंसेंटिव: महाराष्ट्र ने एलटीडब्ल्यू 2023 में ब्रिटिश टेक कंपनियों के लिए रेड कार्पेट बिछाया – News18

सिरसा पहुंचने पर अमित शाह पहले ऐतिहासिक गुरुद्वारा चिल्ला साहिब के प्रमुख सेवादार बाबा अजीत सिंह का देहांत होने के कारण शोक प्रकट करने जाएंगे। सिरसा की सिख संगत में गुरुद्वारा चिल्ला साहिब का विशेष प्रभाव है। इसके बाद वे रैली स्थल को संबोधित करेंगे।

जानिए..इस रैली के क्या मायने?
भाजपा ने अपने पहले सर्वे में पूरे देश में 50 ऐसी लोकसभा सीटें छांटी थी, जिसमें वे कमजोर हो रहे हैं। इसमें हरियाणा की 2 सीटें सिरसा और रोहतक थी। इसीलिए भाजपा सिरसा से इसकी शुरुआत कर रही है। दूसरा सिरसा चौटाला परिवार का गढ़ रह चुका है। भाजपा की केवल एक ही सांसद है। कोई विधायक नहीं है। इसलिए भाजपा चौटाला परिवार के गढ़ में इनेलो के साथ साथ जजपा को भी संदेश देना चाहती है। जजपा इस समय हरियाणा में गठबंधन की सहयोगी है।

किसानों ने गांवों में की है विरोध की घोषणा
रैली को लेकर गांवों में 11 बजे किसान अमित शाह के पुतले फूंकेंगे। साथ ही घरों पर काले झंडे लगाएंगे। सरपंचों ने भी उनके विरोध की घोषणा की हुई है। रैली के विरोध को देखते हुए सिरसा पुलिस अलर्ट मोड पर है। शहर में चप्पे- चप्पे पर पुलिस तैनात है। रैली स्थल पर कोई भी व्यक्ति काले रंग की वस्तु नहीं ले जा सकता। प्रशासन ने रैली स्थल पर 7 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हुए है।

सिरसा में रैली स्थल।

सिरसा में रैली स्थल।

130 प्रदर्शनकारियों को भेजे नोटिस
रैली से पहले पुलिस प्रशासन ने 130 प्रदर्शनकारियों को नोटिस भेजे हैं। पुलिस को कानून व्यवस्था और शांति व्यवस्था भंग होने का अंदेशा था। इसलिए पुलिस ने उन्हें एसडीएम कोर्ट के माध्यम से नोटिस भेजे। परंतु प्रदर्शनकारी ने कोर्ट में जमानत करवाने से मना कर दिया। इससे रैली के दिन पुलिस इन लोगों पर कड़ी नजर रखेगी।

 

खबरें और भी हैं…

.
कुरुक्षेत्र में महिला से रेप: एक साल से कर रहा दुष्कर्म, नशा देकर बनाई अश्लील वीडियो, पति को बताने पर वायरल करने की धमकी

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *