‘हम व्यापार के लिए खुले हैं,’ विश्व स्तर पर शीर्ष तकनीकी प्रतिभा को आकर्षित करने के लिए नए पुरस्कार की घोषणा करके यूके ने कहा – News18

के द्वारा रिपोर्ट किया गया: देबाशीष सरकार

आखरी अपडेट: 17 जून, 2023, 15:19 IST

लंदन, यूनाइटेड किंगडम (यूके)

लंदन में बैंक्वेट हाउस में यूके के बिजनेस एंड ट्रेड सेक्रेटरी केमी बडेनोच। (छवि: देबाशीष सरकार/न्यूज18)

यूके के सबसे बड़े तकनीकी सम्मेलन – लंदन टेक वीक – व्यापार और व्यापार सचिव, केमी बडेनोच ने यूनिकॉर्न किंगडम: पाथफाइंडर अवार्ड्स 2023 की घोषणा करने के लिए लंदन के बैंक्वेटिंग हाउस में प्रतिनिधियों, तकनीकी फर्मों और निवेशकों को संबोधित किया।

ऐसा लगता है कि यूके ब्रेक्सिट, महामारी और चल रहे रूस-यूक्रेन युद्ध से आगे बढ़ने के लिए कमर कस रहा है और अंत में अपनी अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए अपनी तकनीकी व्यापार रणनीति पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। यूके के सबसे बड़े तकनीकी सम्मेलन – लंदन टेक वीक – व्यापार और व्यापार सचिव केमी बडेनोच ने लंदन में बैंक्वेटिंग हाउस में प्रतिनिधियों, तकनीकी फर्मों और निवेशकों को संबोधित करते हुए घोषणा की कि ‘यूके व्यापार के लिए खुला है’।

लंदन टेक वीक 2023 में, यूके ने अब तक के सबसे बड़े एशिया प्रशांत प्रतिनिधिमंडल को आमंत्रित किया, जिसमें £100 बिलियन के निवेश फंड शामिल थे।

वीडियो देखें: यूके ‘यूनिकॉर्न किंगडम’ बनना चाहता है

“देवियों और सज्जनों, हम व्यापार के लिए खुले हैं। और यही कारण है कि मैं अपने नए ग्लोबल टेक अवार्ड्स के लॉन्च की घोषणा करने के लिए उत्साहित हूं, जो दुनिया भर में यूके इकोसिस्टम के लाभों को बढ़ावा देता है।”

यूके की सरकार खुद को “यूनिकॉर्न किंगडम” के रूप में वैश्विक तकनीकी व्यवसायों के लिए सक्रिय रूप से प्रचारित कर रही है।

नया पुरस्कार टेक रॉकेटशिप अवार्ड्स का विस्तार है और इसे ‘यूनिकॉर्न किंगडम: पाथफाइंडर अवार्ड्स 2023’ कहा जाता है। यूके सरकार “दुनिया भर की सबसे प्रतिभाशाली और सर्वश्रेष्ठ तकनीकी कंपनियों” की पहचान करने की उम्मीद करती है। विजेताओं को विमान से यूके ले जाया जाएगा और उन्हें अपने व्यवसाय के विकास में तेजी लाने में मदद करने के लिए सहायता दी जाएगी।

“और जब मैं विकास के बारे में बात कर रहा हूं, तो मुझे यकीन है कि आप सभी जानते हैं कि यह कुछ ही हफ्ते पहले था कि हम सीपीटीपीपी में शामिल होने पर सहमत हुए थे – हमारे ईयू छोड़ने के बाद से यूके का सबसे बड़ा व्यापार समझौता – जो बड़ी क्षमता का वादा करता है। ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था के लिए। इस तरह के व्यापार सौदों को अक्सर टैरिफ और भौतिक वस्तुओं के व्यापार के रूप में तैयार किया जाता है, लेकिन वे इससे कहीं अधिक हैं,” बैडेनोच ने कहा।

सरकार यूके और एपीएसी के तकनीकी क्षेत्रों के बीच अपने संबंधों को और मजबूत करने पर विचार कर रही है। “इस कारण से, मुझे यह कहते हुए बहुत खुशी हो रही है कि एपीएसी डिजिटल ट्रेड नेटवर्क, जो प्रोफ़ाइल को बढ़ाने और एशिया में यूके प्रौद्योगिकी के विस्तार में तेजी लाने का प्रयास करता है, अपने कवरेज को दो नए बाजारों – वियतनाम और ताइवान तक विस्तारित करेगा,” बाडेनोच ने कहा। .

उन्होंने यह भी घोषणा की कि सरकार ने 11 एपीएसी बाजारों में समर्थन देने के लिए ऑक्सफ़ोर्डशायर स्थित इंट्रालिंक को नियुक्त किया है, “यह सुनिश्चित करना कि यूके की टेक फर्मों को दुनिया के इस तेजी से बढ़ते और जीवंत हिस्से में व्यापार करने और फलने-फूलने के लिए आवश्यक समर्थन मिले।”

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *