स्लैक आधिकारिक तौर पर भारत में प्रवेश करता है, व्यवसायों को हाइब्रिड वर्क मोड को प्रबंधित करने में मदद करना चाहता है

स्लैक ने बुधवार को आधिकारिक रूप से भारतीय बाजार में प्रवेश कर लिया है, ताकि कंपनियों को डिजिटल मुख्यालय स्थापित करके हाइब्रिड कार्यस्थल में संक्रमण को नेविगेट करने में मदद मिल सके।

स्लैक, जिसके वैश्विक स्तर पर 150 से अधिक देशों में उपयोगकर्ता हैं, के पास पहले से ही एक महत्वपूर्ण निम्नलिखित है भारत जो वैश्विक स्तर पर पेड टीमों के लिए इसके शीर्ष 10 बाजारों में से एक है।

“भारत में आईबीएम, अमेज़ॅन, ओरेकल और इंट्यूट जैसी प्रमुख उपस्थिति के साथ बड़ी वैश्विक टेक कंपनियों में हमारे पास एक महत्वपूर्ण पदचिह्न है। स्लैक इंडिया के कंट्री मैनेजर राहुल शर्मा ने आईएएनएस को बताया, विप्रो और टीसीएस जैसे बड़े सिस्टम इंटीग्रेटर्स की मौजूदगी के कारण भारत भी स्लैक के लिए एक प्रमुख फोकस है।

यह भी पढ़ें: व्हाट्सएप ने एक बार फिर एडिट मैसेज फीचर की टेस्टिंग शुरू की: यहां बताया गया है कि यह कैसे काम करता है

भारतीय कंपनियां, यूनिकॉर्न और स्टार्टअप जैसे Zomato, Dreamsports, Freecharge, Razorpay, Meesho और कई अन्य अपने कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए Slack पर भरोसा कर रहे हैं।

शर्मा ने कहा, “भारत में दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा एसएमबी (लघु और मध्यम व्यापार) बाजार है, और यह हमेशा हमारे प्रवेश के लिए कम बाधाओं और उत्पाद की उपयोगिता के कारण स्लैक के लिए एक प्यारा स्थान रहा है।”

कंपनी द्वारा एस्ट्रो के अधिग्रहण के बाद, चार साल के लिए देश में परिचालन करते हुए, स्लैक ने 2018 में पुणे में एक उत्पाद इंजीनियरिंग टीम की स्थापना की।

स्लैक के अब पुणे, मुंबई, बेंगलुरु और गुड़गांव में चार कार्यालयों में 120 से अधिक कर्मचारी हैं। शर्मा ने कहा कि कई भारतीय कंपनियों ने फ्री स्लैक अकाउंट खोला है।

यह भी पढ़ें: WWDC के दौरान Apple मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट को छेड़े जाने की संभावना नहीं; रियलमीओएस का हो सकता है अनावरण

जुलाई 2021 में टेक कंपनी सेल्सफोर्स ने स्लैक का अधिग्रहण पूरा किया।

सेल्सफोर्स की भारत में 2005 से उपस्थिति है और इसके मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु और हैदराबाद में 6,500 से अधिक कर्मचारी हैं। शर्मा के अनुसार, स्लैक सोशल मीडिया इंटरफेस के काफी करीब है, जिसके युवा लोग अपने निजी जीवन में आदी हैं।

सभी पढ़ें ताज़ा खबर , आज की ताजा खबर तथा आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहां।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *