सूरत रेलवे स्टेशन पर भगदड़ में एक की मौत: चार से पांच लोग बेहोश हुए, छठ के लिए यूपी-बिहार जाने वाली ट्रेनों में भारी भीड़

 

भीड़ में फंसकर कुछ लोग बेहोश हो गए। पुलिस ने CPR देकर इनकी जान बचाई।

गुजरात के सूरत रेलवे स्टेशन पर शनिवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। स्टेशन पर भारी भीड़ के चलते भगदड़ मच गई, जिसमें चार-पांच लोग बेहोश हो गए। घायलों को पास के ही एक निजी हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां एक व्यक्ति की मौत हो गई। अन्य घायलों का इलाज चल रहा है।

शरारत करने पर टीचर ने फोड़ दी बच्चे की आंख: फरीदाबाद में छुट्‌टी के दिन खुला था स्कूल; स्टील स्केल फेंक कर मारा, रोशनी गई

भगदड़ में जान गंवाने वाले मृतक की पहचान वीरेंद्र सिंह के रूप में हुई है। वीरेंद्र बिहार के छपरा के रहने वाले हैं और सूरत में नौकरी कर रहे थे। वीरेंद्र के साथ ही एक महिला समेत अन्य तीन लोग भी भीड़ में फंसकर बेहोश हो गए थे। रेलवे पुलिस ने सभी को CPR देकर 108 एंबुलेंस से पास के ही एक निजी अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर्स ने वीरेंद्र को मृत घोषित कर दिया।

घायलों को अस्पताल पहुंचाती हुई रेलवे पुलिस।

घायलों को अस्पताल पहुंचाती हुई रेलवे पुलिस।

दीपावली-छठ के चलते स्टेशनों पर भारी भीड़
दिवाली और छठ पूजा के चलते बिहार जाने वाले यात्रियों की गुजरात के सभी रेलवे स्टेशनों पर भारी भीड़ है। यहां से उत्तर भारत जाने वाली सभी ट्रेनें फुल हो चुकी हैं और वेटिंग लिस्ट भी 300 के पार है। इसी के चलते अब यात्री जनरल डिब्बों में चढ़ने की जद्दोजहद कर रहे हैं।

दिल्ली के मुख्य सचिव पर भ्रष्टाचार का आरोप: द्वारका-एक्सप्रेसवे के लिए 41 करोड़ की जमीन 353 करोड़ में बेची, बेटे की कंपनी को फायदा पहुंचाया

बिहार के छपरा जा रही एक महिला भी भगदड़ में बेहोश हो गई थी।

बिहार के छपरा जा रही एक महिला भी भगदड़ में बेहोश हो गई थी।

स्लीपर कोच में भी पैर रखने जगह नहीं
बिहार-यूपी जाने वाली ट्रेनें इस समय खचाखच भरी हुई हैं। जनरल डिब्बों के अलावा स्लीपर कोच का भी यही हाल है, क्योंकि वेटिंग लिस्ट वाले यात्री इनमें ठूंस-ठूंसकर भरे हुए हैं। इससे सभी यात्रियों का हाल बेहाल है। ट्रेन में चढ़ने की आपाधापी में कई लोगों का सामान तक छूट जा रहा है। बच्चों के साथ यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

कूड़ा बीनने वाले को 30 लाख अमेरिकी डॉलर मिले: कचरे में पड़े बैग से UN की मुहर वाला लेटरहेड भी मिला, पुलिस को सौंपा

दिवाली और छठ में छपरा जाने वाले यात्रियों की सूरत समेत गुजरात के सभी रेलवे स्टेशनों पर भारी भीड़ है।

दिवाली और छठ में छपरा जाने वाले यात्रियों की सूरत समेत गुजरात के सभी रेलवे स्टेशनों पर भारी भीड़ है।

ट्रेनें कम होने के चलते हर साल की समस्या
गौरतलब है कि गुजरात के सूरत और अहमदाबाद में लाखों की संख्या मे उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, झारखंड, छत्तीसगढ़ के लोग रहते हैं। हर साल दिवाली और छठ पूजा के मौके पर वतन वापसी के लिए रेलवे स्टेशनों से लेकर बस स्टैंड तक पर भारी भीड़ रहती है। यहां से यूपी और बिहार जाने वाली ट्रेनों की संख्या कम होने के कारण हर साल यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ती है।

 

खबरें और भी हैं…

.
पाकिस्तान वालों को भी पता है, शिवसेना किसकी: संजय राउत बोले- बस इलेक्शन कमीशन नहीं जानता, वो शिंदे को मालिक बताते हैं

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *