कूड़ा बीनने वाले को 30 लाख अमेरिकी डॉलर मिले: कचरे में पड़े बैग से UN की मुहर वाला लेटरहेड भी मिला, पुलिस को सौंपा

 

 

सुलेमान शेख नाम के शख्स को एक बैग से यूएस करेंसी के 23 बंडल मिले थे। उसने बैग पुलिस को सौंप दिया। सुलेमान पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के निवासी हैं और बेंगलुरु में कचरा बीनते हैं।

बेंगलुरु में एक कूड़ा बीनने वाले शख्स को 3 नवंबर को रेलवे ट्रैक पर पड़े बैग से 30 लाख अमेरिकी डॉलर मिले। इंडियन करेंसी में इसकी कीमत करीब 25 करोड़ रुपए है। बैग में एक लेटरहेड था, जिस पर संयुक्त राष्ट्र (UN) की मुहर लगी है। शख्स ने 5 नवंबर को यह बैग पुलिस को सौंप दिया था।

राष्ट्रीय प्रतिभूति बाजार संस्थान के कोना कोना शिक्षा के तहत दो दिवसीय कार्यक्रम का हुआ आयोजन

पुलिस ने बताया कि एक व्यक्ति सुलेमान शेख को एक बैग से यूएस करेंसी के 23 बंडल मिले थे। उसने बैग पुलिस को सौंप दिया है। सुलेमान पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के रहने वाले हैं।

नागवारा रेलवे स्टेशन पर मिला बैग
3 नवंबर को सुलेमान रोजाना की तरह बेंगलुरु के नागवारा रेलवे स्टेशन पर प्लास्टिक और बोतलें इकट्ठा कर रहे थे। तभी उन्हें कचरे के ढेर में एक काला बैग दिखा। उन्होंने बैग उठाया तो एहसास हुआ कि बैग में कुछ भरा है। सुलेमान ने बैग खोलकर देखा तो उसमें अमेरिकी करेंसी के 23 बंडल थे। सुलेमान वह बैग लेकर घर चले गए।

5 नवंबर को सुलेमान ने अपने मालिक बप्पा को घटना के बारे में बताया और बैग उन्हें सौंप दिया। बैग में अमेरिकी करेंसी और UN का लेटरहेड देखकर बप्पा भी हैरान रह गए। उन्होंने सामाजिक कार्यकर्ता और स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य आर कलीमउल्ला से संपर्क किया, जो सुलेमान और बप्पा को बेंगलुरु कमिश्नर बी दयानंद के ऑफिस लेकर गए। दोनों ने बैग कमिश्नर बी दयानंद को दिया, जिसे उन्होंने जांच के लिए रिजर्व बैंक भेज दिया।

जम्मू में पाकिस्तान की तरफ से फिर फायरिंग: BSF जवान की मौत; तीन हफ्ते में तीसरी बार सीजफायर उल्लंघन; शोपियां एनकाउंटर में आतंकी ढेर

पुलिस बोली- नोटों में केमिकल लगा था
कमिश्नर ने मामले की जांच हेब्बल पुलिस को सौंप दी है। पुलिस के मुताबिक, नोटों में केमिकल लगा था। इसलिए उनकी जांच जरूरी है। शुरुआती जांच के मुताबिक, ये करेंसी नोट नकली बताए जा रहे हैं, जो ‘ब्लैक डॉलर स्कैम’ का हिस्सा है।

आप ये खबरें भी पढ़ सकते हैं…
बेंगलुरु के एक घर में 42 करोड़ रुपए कैश मिले; 22 बॉक्स में भरकर बेड के नीचे रखे थे

बेंगलुरु के आरटी नगर में 12 अक्टूबर की रात एक घर में बेड के नीचे से 22 बॉक्स में 42 करोड़ से ज्यादा कैश मिला। यह रकम पूर्व महिला पार्षद अश्वत्थम्मा, उनके पति आर अंबिकापति, बेटी और बहनोई के खिलाफ हुई छापे की कार्रवाई में मिली है। जिस घर से रकम बरामद हुई वह किसका है अभी यह साफ नहीं हो सका है। पढ़ें पूरी खबर…

कानपुर के कारोबारियों पर IT रेड, 25 करोड़ कैश मिला

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बुलियन, ज्वेलरी और रियल एस्टेट कारोबारियों के संस्थानों पर आयकर विभाग (IT) की छापेमारी हुई। चार दिन चली छापेमारी में 300 अफसरों ने 95 घंटे की रेड में 600 करोड़ के फर्जी लेन-देन पकड़े। ज्वैलर्स के ठिकानों पर रेड के दौरान 25 करोड़ रुपए की नकदी और करीब 70 किलो सोना-चांदी सीज कर दिया। पढ़ें पूरी खबर…

 

खबरें और भी हैं…

.(07 नवंबर 2023) राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक न्यूज़पेपर में प्रिंट आज की ख़बर..

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *