सिसोदिया की जमानत याचिका पर आज सुनवाई: एक दिन पहले तिहाड़ से लिखी चिट्ठी सामने आई, इसमें कहा- जल्द ही बाहर मिलेंगे

दिल्ली32 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

CBI ने सिसोदिया को फरवरी 2023 में गिरफ्तार किया था। बाद में ED ने उन्हें हिरासत में ले लिया था।

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) नेता मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर आज सुनवाई है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 6 अप्रैल तक ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजा था। इससे पहले 2 अप्रैल को उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई हुई थी।

तब सिसोदिया ने कोर्ट से कहा था कि मुझे जेल में रखने से कोई फायदा नहीं है। दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मेरे खिलाफ जांच पहले ही पूरी हो चुकी है। मेरी तरफ से जांच में बाधा डालने या सबूत मिटाने की कोई संभावना नहीं है।

सिसोदिया ने स्पेशल जज एम के नागपाल से यह भी कहा कि अगर अदालत उन्हें जमानत देने का फैसला करती है तो वह अदालत की किसी भी शर्त का पालन करने को तैयार हैं। सिसोदिया शराब नीति केस में 26 फरवरी 2023 से जेल में हैं। वे अभी तिहाड़ में बंद हैं।

जमानत पर सुनवाई से एक दिन पहले चिट्ठी सामने आई

सिसोदिया ने 15 मार्च को अपने विधानसभा क्षेत्र पटपड़गंज के लोगों को चिट्ठी लिखी थी।

सिसोदिया ने 15 मार्च को अपने विधानसभा क्षेत्र पटपड़गंज के लोगों को चिट्ठी लिखी थी।

जमानत याचिका पर सुनवाई से एक दिन पहले शुक्रवार (5 अप्रैल) को सिसोदिया की एक चिट्ठी सामने आई थी। उन्होंने यह चिट्ठी 15 मार्च को अपने विधानसभा क्षेत्र पटपड़गंज के लोगों को लिखी थी। हालांकि, आम आदमी पार्टी ने इसे अपने X प्लेटफॉर्म पर 5 अप्रैल को जारी किया।

सिसोदिया ने इसमें कहा- जेल में रहने के बाद आप सब के प्रति मेरा प्यार और बढ़ गया है। आपने मेरी पत्नी सीमा का बहुत ख्याल रखा। सीमा आप सबके बारे में बात करते हुए भावुक हो जाती है।आप सभी अपना ख्याल रखें। अंत में उन्होंने लिखा- जल्द ही बाहर मिलेंगे। शिक्षा क्रांति जिंदाबाद। पूरी चिट्ठी पढ़ने के लिए क्लिक करें…

शराब नीति मामले में केजरीवाल भी गिरफ्तार
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ED ने दिल्ली के कथित शराब घोटाले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। ED ने केजरीवाल को 9 समन भेजा था। वे एक भी समन पर पेश नहीं हुए। इस दौरान ED और केजरीवाल दोनों समन को लेकर कोर्ट पहुंचे थे।

ED ने केजरीवाल को 17 मार्च को 9वां समन भेजा था। केजरीवाल 19 मार्च को समन के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे थे। उनकी याचिका पर 20 मार्च को सुनवाई हुई थी। कोर्ट ने बार-बार समन भेजने को लेकर ED को तलब किया। पूरी खबर पढ़ें…

ये खबर भी पढ़ें…

संजय सिंह 6 महीने बाद तिहाड़ जेल से रिहा: बोले- AAP आंदोलन की कोख से जन्मी, हम डरने वाले नहीं

आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह 6 महीने बाद 3 अप्रैल को रात 8:15 बजे तिहाड़ जेल से जमानत पर रिहा हो गए। जेल से निकलकर उन्होंने कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया। इसके बाद वह सीधे अरविंद केजरीवाल के घर गए। संजय ने अरविंद की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की, उनके पैर छुए। पूरी खबर पढ़ें…

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *