साइबर ठगों से सावधान, शातिर ठग बैंक अधिकारी बन खाली कर रहे खाता, कुरुक्षेत्र में उड़ाए 70 हजार

कुरुक्षेत्र। कुरुक्षेत्र में ठगी का मामला सामने आया है। कुरुक्षेत्र के 7-बी निवासी एक व्यक्ति से ठग ने बैंक अधिकारी बनकर उसके बैंक खाते की जानकारी ली और उसके खाते से करीब 70 हजार रुपये ठगी कर ली। बैंक खाते से बार-बार राशि निकलने के बाद ठगी का शक होने पर उपभोक्ता ने बैंक अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। उपभोक्ता ने थाना कृष्णा गेट पुलिस को शिकायत सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।

जिला कैथल के गांव बंदराना निवासी विशाल ने बताया कि 27 अप्रैल को उसके मोबाइल पर एक अनजान नंबर से काल आई। काल करने से अपने आपको बैंक का अधिकारी बताया और उसे बातों में उलझाकर कई तरह की जानकारी मांगी। आरोपित ने उससे कैनरा बैंक के खाते से जुड़ी कई जानकारियां पूछी। इसके बाद से उसके खाते से चार बार में 68,148 रुपये कट गए।

 

इनमें दो बार 27810, 27810 रुपये और तीसरी बार 5000 व चौथी बार में 7528 रुपये कट गए। जब उसे आनलाइन ठगी का एहसास हुआ तो वह तुरंत बैंक में पहुंचा और अधिकारियों को इसकी शिकायत दी। अधिकारियों ने इस तरह की किसी भी जानकारी लेने से इंकार किया। इसके बाद उसने थाना कृष्णा गेट पुलिस को शिकायत सौंपकर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच उपनिरीक्षक बीर सिंह को सौंप दी है।

 

आमजन को लगातार जागरूक कर रही पुलिस

पुलिस अधीक्षक डा. अंशु सिंगला ने बताया कि पुलिस बार-बार आमजन को इस तरह के आनलाइन ठगी से बचने के लिए जागरूक कर रही है। आमजन को इस ठगी से बचने के लिए सावधानी बरतनी चाहिए। इसके लिए किसी अनजान व्यक्ति को मोबाइल पर अपनी व्यक्तिगत जानकारी सांझा न करें। इतना ही नहीं मोबाइल आने पर किसी भी अज्ञात लिंक पर क्लिक न करें। पुलिस लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ आरोपितों के खिलाफ भी ठोस कार्रवाई कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *