साइंटिस्ट बनना चाहता है CBSE टॉपर पूर्वांशु: पिता बोले- बेटा पहली क्लास से ही प्रथम; उम्मीद थी नाम रोशन करेगा

 

पलवल में हनुमान जी की प्रतिमा खंडित: चैतन्य महाप्रभु के आश्रम शेषशायी में कब्जे का प्रयास भी हो चुका; FIR दर्ज

CBSE दसवीं के शुक्रवार को घोषित रिजल्ट में देश में दो बच्चों ने टॉप किया है, वे हरियाणा के हैं। इनमें से एक कुरुक्षेत्र जिले के पिहोवा का पूर्वांशु गर्ग और दूसरी छात्रा महेंद्रगढ़ के सिलारपुर गांव की अंजलि है। पूर्वांशु गर्ग ने भी 500 में से 500 अंक लेकर पूरे हरियाणा का नाम देश में रोशन कर दिया है। वह साइंटिस्ट बनना चाहता है। शुक्रवार को रिजल्ट आने के बाद उनका स्कूल में सम्मान किया गया। माता पिता भी बेटी की सफलता पर खुशी से फूला नहीं समा रहे।

CBSE टॉपर अंजलि का सपना डॉक्टर बनना: बोली- जरूरतमंदों की मदद करूंगी; माता-पिता ने कहा- बेटियां बोझ नहीं होती

दुकानदार हैं पूर्वांशु के पिता

दूसरी तरफ कुरुक्षेत्र जिले के पिहोवा के एक दुकानदार के बेटे पूर्वांशु गर्ग ने भी 500 में से 500 अंक लेकर पहला स्थान हासिल किया है। वह टैगोर पब्लिक स्कूल का छात्र है, और साइंटिस्ट बनना चाहता है। उसकी माता गृहिणी हैं। पूर्वांशु ने बताया कि पेपर बहुत अच्छे हुए थे। अच्छे रिजल्ट की उम्मीद थी, लेकिन देश में टॉप करूंगा, इसका आभास कम था। पूर्वांशु ने गणित में 100, पंजाबी में 100, सामाजिक विषय में 100, अंग्रेजी में 100 और विज्ञान में भी 100 में 100 अंक हासिल किए हैं।

अंबाला में रिटायर फौजी से 8.55 करोड़ हड़पे: बीमा पॉलिसी की रकम रिफंड करने के नाम पर शातिर ठगों ने लगाया चूना

पहली क्लास से ही टॉपर

पिहोवा के मॉडल टाउन निवासी पूर्वांशु के पिता राजेश गर्ग ने बताया कि बेटा पहली क्लास से ही पहले स्थान पर रहा है। कोरोना काल में भी पढ़ाई जारी रखी। उनको आभास था कि बेटा उनका नाम जरूर रोशन करेगा। पूर्वांशु ने बताया कि वह वैज्ञानिक बनकर देश की सेवा करना चाहता है। उसके पेपर बहुत अच्छे हुए थे। सपना था कि वह पूरे देश में प्रथम आए। उसने यह कर दिखाया।

 

खबरें और भी हैं…

.
कुछ भी नहीं फोन (1) कैमरा और अधिक को बेहतर बनाने के लिए नया सॉफ्टवेयर अपडेट प्राप्त करता है: सभी विवरण

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *