सरकारी नौकरियां दिलाने के नाम पर रूपए ऐंठने का मामला पीड़ित लोगों ने सरकार व प्रशासन से की पैसे रिकवरी करवाने की मांग

एस• के• मित्तल 
सफीदों,       उपमंडल के गांव बहादुरगढ़ में स्थित शहीद भगत सिंह खेल एकेडमी के संचालक प्रेम शर्मा द्वारा कथित रूप से सरकारी नौकरियां दिलवाने के नाम पर लोगों से मोटी रकम ठग लिए जाने के मामले में पीड़ित लोगों ने सोमवार को नगर के अधिवक्ता सदन के बाहर पत्रकारों से बातचीत के दौरान सरकार व प्रशासन से उनकी राशी आरोपी से रिकवर करवा
ए था और वह वहां पर ख्खेल प्रतियोगिताएं आयोजित करवाने के बहाने मंत्रियों, विधायकों व अन्य वीआईपी लोगों को बुलाता था और उनके नाम व रसूख का इस्तेमाल करके लोगों से नौकरियों लगवाने के नाम मोटी रकम ऐंठता था। अन्य लोगों की भांति वे भी इसके बहकावे में आ गए और हमने नौकरियां लगवाने के लिए उसे करीब 32 लाख रूपए दे दिए। ना तो उन्हे नौकरियां मिली और ना ही रकम वापिस मिली। जब पैसे मांगते तो उन्हेे देख लेने और तरह-तरह की धमकियां दी गई। उन्होंने बताया कि वे इसकी शिकायत लेकर लोकल पुलिस के पास घूमते रहे लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। उसके बाद वे वर्तमान पुलिस अधीक्षक जींद सुमित कुमार से मिले और अपनी व्यथा सुनाई।
एसपी ने उनकी बात को ध्यान से सुना और यहां पुलिस को एफआईआर दर्ज करवाने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि आरोपी ने सफीदों इलाके ही नहीं बल्कि अन्य जिलों में भी इसी प्रकार लोगों से करोड़ों में मोटी रकम ऐंठ रखी है। बहुत से ऐसे लोग है जो सामने नहीं आ रहे हैं। वे इस प्रयास में है कि किसी तरह से उनकी रकम वापिस आ जाए। ऐसे बहुत से लोग शीघ्र ही शिकायतें लेकर सामने आने वाले हैं। पीड़ित लोगो ंने सरकार व प्रशासन से मांग की आरोपी से उनकी खून पसीने एक करके कमाई गई रकम को वापिस दिलवाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *