संघर्षरत वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए रीफर की जगह सिंक्लेयर को टीम में शामिल किया है

 

वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच के लिए बल्लेबाजी ऑलराउंडर रेमन रीफर की जगह स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर केविन सिंक्लेयर को टीम में शामिल किया है। सिंक्लेयर, जिन्होंने सात वनडे और छह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, ने अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। डोमिनिका में भारत के खिलाफ पारी की हार के बाद मेज़बान टीम के लिए टीम में एकमात्र बदलाव रीफ़र की जगह लेने वाला 23 वर्षीय खिलाड़ी है।

संघर्षरत वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए रीफर की जगह सिंक्लेयर को टीम में शामिल किया है

हालांकि, रीफ़र इंजरी कवर के तौर पर टीम के साथ बने रहेंगे। सिंक्लेयर इस साल की शुरुआत में बांग्लादेश ए के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में वेस्टइंडीज ए के लिए अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में समाप्त हुए थे। वह जिम्बाब्वे में आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर में वेस्टइंडीज टीम का भी हिस्सा थे, जहां कैरेबियन इकाई भारत में 50 ओवर के शोपीस के लिए क्वालीफाई करने में विफल रही।

एक अन्य ऑफ स्पिनर रहकीन कॉर्नवाल, जो श्रृंखला के शुरुआती मैच के दौरान सीने में संक्रमण से जूझ रहे थे, को बरकरार रखा गया है।

पानीपत में 8वीं के छात्र को टीचर ने पीटा: स्कूल का गेट खोलने पर बाथरूम में घुसकर बरसाए लात-घूंसे; पसलियां टूटीं

यह देखना बाकी है कि सलामी बल्लेबाज के लिए टर्निंग ट्रैक तैयार करने के बाद श्रृंखला के अंतिम टेस्ट के लिए किस तरह की पिच तैयार की जाती है। रविचंद्रन अश्विन उस सतह पर कहर बरपाया और मैच में 12 विकेट लिए रवीन्द्र जड़ेजा तीन दिन में खत्म हुए खेल में पांच विकेट लिए।

मैच में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज काफी दबाव में होंगे क्योंकि वे उच्च गुणवत्ता वाले भारतीय स्पिनरों के सामने अनजान दिख रहे थे। यह खेल भारत और वेस्टइंडीज के बीच 100वें टेस्ट का भी प्रतीक होगा।

दूसरे टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज टीम: क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उप-कप्तान), एलिक अथानाज़, टैगेनारिन चंद्रपॉल, रहकीम कॉर्नवाल, जोशुआ दा सिल्वा (विकेटकीपर), शैनन गेब्रियल, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, किर्क मैकेंजी, केविन सिंक्लेयर, केमर रोच, जोमेल वारिकन

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *